वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल और बोफोर्स मामले की ‘अनैतिक तुलना’ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना करते हुए आज कहा कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कोई बिचौलिया नहीं था और न ही कोई दलाली दी गयी।

श्री जेटली ट्वीट कर राफेल विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करने वाले विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि राफेल सौदे को लेकर जो झूठ बोले गये हैं, वे उजागर हो गये हैं। इस संबंध में उच्चतम न्यायालय का फैसला बिल्कुल स्पष्ट है। सरकार के खिलाफ बोले गये हर शब्द झूठे प्रमाणित हो गये हैं। कतिपय तत्वों के निहित स्वार्थों के कारण के मिथ्या तथ्य गढे गये थे। अब यह प्रमाणित भी हो गया है।

उन्होंने दावा किया कि उच्चतम न्यायालय के फैसले में राफेल विमान सौदे को लेकर प्रक्रियाओं के अनुपालन पर संतोष व्यक्त किया गया है और आरोप गलत साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि श्री गांधी विरासत में मिले बोफोर्स के दागों से विचलित हैं तथा राफेल और बोफोर्स सौदे को लेकर अनैतिक तुलना कर रहे हैं। राफेल सौदे में कोई बिचौलिया नहीं था और नहीं दलाली दी गयी है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय और सरकारी सहयोग के कारण संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय घोटाले करने वालों का देश प्रत्यार्पण कराया जा रहा है ।

By Editor