पिछले विधानसभा चुनाव में राघोपुर सीट से राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी को हराने वाले जनता दल यू के विधायक सतीश कुमार आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।download

 

भाजपा मुख्यालय पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह और उजियारपुर सीट से सांसद नित्यानंद राय ने सतीश कुमार को अंगवस्त्रम पहनाकर सदस्य बनाया। दरअसल जदयू और राजद बिहार में मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं और वैशाली जिले की राघोपुर सीट पर श्री यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने इसे अपनी पार्टी की परंपरागत सीट बताते हुए इस पर दावा ठोका है। राघोपुर सीट सन् 1995 से ही लालू-राबड़ी के पास रही पर पिछले विधानसभा चुनाव में जदयू के सतीश कुमार ने राबड़ी देवी को शिकस्त दे दी। इस सीट से श्री तेजस्वी यादव का लड़ना तय माना जा रहा है, जिसके कारण सतीश कुमार को मजबूरन भाजपा का दामन थामना पड़ा। भाजपा ने अभी तक इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है।

 

इस मौके पर सतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने भाजपा के साथ मिलकर बिहार में लालू-राबड़ी के जंगलराज को खत्म किया था, लेकिन अब फिर से राजद के साथ हाथ मिला लिया है। उन्होंने कहा कि जब श्री नीतीश ने भाजपा से किनारा किया था तो किसी विधेयक की राय नहीं ली गयी थी। बिहार में आज अपराध और भय का माहौल है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही देश और बिहार का विकास हो सकता है। यही वजह है कि उन्होंने भाजपा के साथ जुड़ने का फैसला किया है।

By Editor