राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने और पटना का नाम बदलकर पाटलिपुत्र करने की वकालत की है।  पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में एक प्रस्ताव पारित किया गया,  जिनमें स्वर्गीय ठाकुर को भारत रत्न दिलाने,  पटना का नाम पाटलिपुत्र करने के अलावा सावित्रीबाई फूले की जयंती को महिला शिक्षक दिवस मनाने,  ठेके पर काम करने वाले कामगारों को स्थायी नियुक्ति दिलाने के लिए प्रयास किये जाने का प्रस्ताव शामिल है। upendra

राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन में राजनीतिक प्रस्‍ताव मंजूर

 

 

र्टी ने स्वच्छता अभियान चलाने के अलावा किसानों को उनके फसल का उचित मूल्य दिलाने और युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रयास करने का प्रस्ताव भी रखा है। बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, कर्नाटक गुजरात सहित विभिन्न प्रदेशों के पदाधिकारियों की मौजूदगी में प्रधान महासचिव रामबिहारी सिंह और महासचिव फज़ल इमाम मल्लिक ने प्रस्ताव रखा, जिसका अनुमोदन पार्टी उपाध्यक्ष शंकर झा आजाद और पूर्व केंद्रीय मंत्री दशई चौधरी ने किया।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि श्री कुमार ने अमीर बनने के लिए अपनी जमीर बेच दी है। मुख्यमंत्री ने सत्ता के लोभ में राजद प्रमुख से हाथ मिलाया, जबकि श्री यादव से उनका छत्तीस का आंकड़ा था।
श्री कुशवाहा ने कहा कि बिहार में शिक्षा एवं स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल बुरा है। अपराध की घटनाएं बढ़ गयी हैं। उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार की नाकामियों के खिलाफ आंदोलन तेज करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया।

By Editor