केन्द्रीय संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नई-नई तकनीकों के माध्यम से देश को आगे बढ़ा रहे हैं और इससे उनकी लोकप्रियता बढ़ी है। श्री प्रसाद ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी तकनीक के माध्यम से राज्य का विकास करना चाहिए। unnamed (9)

 

श्री प्रसाद ने कहा कि मोदी सरकार देश को महान और दुनिया की बड़ी ताकत बनाने के लिए काम कर रही है। एनडीए सरकार की एक साल की उपलब्धियों पर आधारित पटना में  “साल एक शुरुआत अनेक” चित्र प्रदर्शनी का आज संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री  रविशंकर प्रसाद ने जायजा लिया। शहर के गांधी मैदान में बड़ी संख्या में आम लोग प्रदर्शनी देखने आ रहे हैं। इसमें केंद्र सरकार के लोक कल्याणकारी कार्यक्रमों के बारे में लोगों को जानकारियां दी जा रही है।

 

विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालय (डीएवीपी) की ओर से आयोजित प्रदर्शनी के साथ सूचना और प्रसारण मंत्रालय की गीत एवं नाटक प्रभाग की ओर से भी सरकार की एक साल की  उपलब्धियों  और पहल पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जानकारी दी जा रही है। यह प्रदर्शनी मंगलवार को पटना के गांधी मैदान में आम जनता के लिए शुरू की गई,  जोकि 1 जून 2015 तक चलेगी। राजग सरकार के एक साल पूरे होने पर आयोजित इस प्रदर्शनी का शुभारंभ बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष श्री नंदकिशोर यादव ने किया था। इस फोटो प्रदर्शनी के साथ डाक विभाग एवं बैंकों के स्टॉल भी लगे हुए हैं जहां जनकल्याण से संबंधित योजनाओं के बारे में जानकारियां और सहायता मुहैया कराई जा रही है।

By Editor