मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के विशेष सचिव उपेंद्रनाथ पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज यहां हुई मंत्रिपरिषद् की बैठक में षोडश बिहार विधानसभा के दशम्-सत्र तथा बिहार विधान परिषद् के 189 वें सत्र (मानसून सत्र) के औपबंधिक कार्यक्रम की स्वीकृति दी गई है। 

विधानमंडल के मानसून सत्र के दौरान पांच दिन बैठक होगी। 21 जुलाई को शनिवार और 22 जुलाई को रविवार के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित रहेगी। सदन पटल पर 25 जुुलाई को वित्त वर्ष 2018-19 की अनुपूरक बजट रखी जाएगी।

 

उधर, जोकीहाट से राष्ट्रीय जनता दल के नव निर्वाचित विधायक शाहनवाज आलम को विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी । श्री चौधरी ने श्री शाहनवाज को अपने कार्यालय कक्ष में विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलायी । श्री आलम ने उप चुनाव में जनता दल यूनाईटेड के उम्मीदवार मुर्शीद आलम को पराजित किया था। राजद ने यह सीट जदयू से छीनी है।

गौरतलब है कि वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में जोकीहाट सीट जदयू प्रत्याशी एवं शाहनवाज आलम के बड़े भाई सरफराज आलम ने जीती थी। लेकिन, उनके पिता एवं सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के निधन से अररिया लोकसभा सीट रिक्त होने के बाद सरफराज आलम ने जदयू विधायक पद से इस्तीफा देकर राजद की टिकट पर उपचुनाव लड़ा और विजयी हुये। सरफराज आलम के इस्तीफे के कारण जोकीहाट विधानसभा सीट रिक्त हुई थी, जिस पर 28 मई को उपचुनाव कराया गया था । 31 मई को हुई मतगणना श्री शाहनवाज आलम को निर्वाचित घोषित किया गया था ।

By Editor