बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने भारतीय जनता पार्टी को सवर्ण विरोधी करार दिया और कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के हालिया कुछ निर्णयों से स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा सवर्णों की हितैषी नहीं है। श्री सिंह ने कहा कि भाजपा सवर्णों की हितैषी नहीं है। यदि यह सरकार ऐसी होती तो इस वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े गरीबों के लिए आरक्षण की व्यवस्था करती। उन्होंने कहा कि अभी तो वह केंद्र की सत्ता में भी है और वह चाहे तो ऐसा कर सकती है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार के हाल के कुछ निर्णयों से साबित हो गया है कि भाजपा सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिये देश की विविधता का इस्तेमाल करती है। उन्होंने कहा कि जिस सरकार की आर्थिक नीति ही दिशाहीन और विफल साबित हुई है, वह गरीबों की आर्थिक हालात को कभी भी सुधार नहीं सकती है।

श्री सिंह ने कहा कि देश में कांग्रेस ही एक ऐसी राष्ट्रीय पार्टी है जो सभी वर्गों, समुदायों, सम्प्रदायों और पंथो की हितैषी है। कांग्रेस हमेशा से सभी वर्गों के गरीबों के लिए काम करती रही है और आवाज उठाती आई है। आज भी कांग्रेस विपक्ष में रहते हुये देश के गरीबों की स्थिति सुधारने के लिये सड़क से संसद तक संघर्ष कर रही है और केंद्र की गलत आर्थिक नीति के कारण बढ़ रही महंगाई के विरुद्ध आवाज उठा रही है। उन्होंने कहा कि देश की जनता भाजपा के दोहरे चरित्र को अब समझ चुकी है जिसका परिणाम वर्ष 2019 के आम चुनाव में देखने को मिलेगा।

By Editor