सीआरपीएफ के महानिदेशक प्रकाश मिश्र ने कहा है कि बिहार और झारखंड समेत देश के नक्सल प्रभावित राज्यों में नक्सली गतिविधियों पर काबू पाने के उद्देश्य से सीआरपीएफ और अधिक सुनियोजित तथा प्रभावी ढंग से अभियान चलायेगा। 

 
श्री मिश्र ने औरंगाबाद जिले के नक्सल प्रभावित इलाके देव में कहा कि सीआरपीएफ जवानों को अधिक क्षमता तथा उच्च शक्ति वाले अत्याधुनिक हथियार उपलब्ध कराये जायेंगे, जिससे वे ज्यादा प्रभावी ढंग से नक्सलियों का मुकाबला कर सकें। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों को नक्सलियों से मुकाबले के लिए विशेष प्रशिक्षण दिये जा रहे हैं, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आये हैं।

 

सीआरपीएफ के महानिदेशक ने बताया कि बल के जवान नक्सलियों पर नियंत्रण पाने में पूरी तरह सक्षम हैं और देश के नक्सल प्रभावित राज्यों के दुरूहपूर्ण इलाके में नक्सलियों का डटकर मुकाबला करने में बहादुरी से लगे हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि सीआरपीएफ के लगातार खोजी अभियान के कारण हाल के दिनों में नक्सली गतिविधियों में कमी आयी है। श्री मिश्र ने बताया कि नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में कल नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शामिल रहे सीआरपीएफ जवानों और अधिकारियों को पुरस्कृत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ जवानों का मनोबल और हौसला बढ़ाने के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखी जायेगी । इस मौके पर बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक (विधि व्यवस्था) आलोक राज और सीआरपीएफ के महानिरीक्षक राकेश कुमार  मिश्र भी थे।

By Editor