मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर दो दिन पूर्व बक्सर जिले में हुये पथराव के मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  बक्सर के जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने यहां बताया कि घटना के दिन का वीडियो फुटेज खंगालने के बाद इस मामले में अब तक 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके लिए सरकारी और मीडियाकर्मियों से भी फुटेज लेकर छानबीन की गयी है। उन्होंने कहा कि फुटेज में दिखाई दे रहे चिन्हित लोगों की पहचान स्थानीय ग्रामीणों से करवा कर ही कार्रवाई की जा रही है। 

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रत्येक बिंदू पर गहन छानबीन की जा रही है। मामले की साजिश के दृष्टिकोण से भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिले के नंदन गांव में यात्रा के दौरान तैनात अधिकारियों से मिली जानकारी के बाद इस संबंध में पुख्ता प्रमाण भी जुटाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पथराव में घायल थाना प्रभारी को तत्काल हटा दिया गया है। इस मामले में जो भी अधिकारी दोषी पाये जायेंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।

वहीं, घटना के बाद आयुक्त (पटना प्रमंडल) आनंद किशोर और पुलिस महानिरीक्षक (पटना प्रक्षेत्र) एन. एच. खान जांच के लिए कल से ही नंदन गांव में कैंप कर रहे हैं। उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत कर मामले की जानकारी ली। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने बक्सर के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के साथ ही पुलिस एवं सामान्य प्रशासन के अधिकारियों के साथ कई बिंदुओं पर जानकारियां जुटाई।

By Editor