कटिहार से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सांसद तारिक अनवर ने आज कहा कि स्वयंसेवी संस्था सृजन के माध्यम से सरकारी राशि के बड़े पैमाने पर घोटाले के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मुकदमा चलाया जाना चाहिए। श्री अनवर ने पटना में कहा कि राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चारा घोटाला मामले में सरकारी राशि की अवैध निकासी का आरोप लगा था । उन्होंने कहा कि सृजन घोटाले में भी श्री कुमार पर चारा घोटाला की तरह ही आरोप लगा है, इसलिए उनके खिलाफ भी मुकदमा चलाया जाना चाहिए।


राकांपा सांसद ने कहा कि श्री कुमार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात तो करते हैं लेकिन सृजन घोटाला मामले में कुछ नहीं बोल रहे हैं। सिर्फ खानापूर्ति के लिए केन्द्रीय जांच ब्यूरो से जांच की अनुसंशा की गयी है । उन्होंने कहा कि सृजन घोटाले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की अध्यक्षता में होने से ही सच्चाई का पता चल सकेगा।

श्री अनवर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार के सभी कार्यों पर उनकी पीठ थपथपाने वाली भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की नाक के नीचे पिछले कई वर्षों से भागलपुर जिले के सृजन संस्था के खाते में सरकार की राशि जमा होती रही । हजारों करोड़ रुपये से अधिक की राशि सृजन के खाते में गयी और घोटाला होता रहा।

By Editor