NEW DELHI, FEB 27 (UNI):-(L-R) NCP leader Sharad Pawar, former Prime Minister Manmohan Singhm Congress President Rahul Gandhi, UPA Chairperson Sonia Gandhi, Loktantrik Janata Dal leader Sharad Yadav, West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee, Andhra Pradesh Chief Minister N Chandrababu Naidu, CPI General Secretary S Sudhakar Reddy attending a meeting of opposition party leaders, in New Delhi on Wednesday.UNI PHOTO-AK21U

विपक्ष ने सत्तापक्ष के नेताओं पर सैनिकों के बलिदान का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्र की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा के लिए उठाये जाने वाले सभी कदमों पर सरकार को विपक्षी दलों को भरोसे में लेना चाहिए। 

लगभग तीन घंटे तक चली 21 विपक्षी दलों की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक लिखित वक्तव्य पढ़ते हुए कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को राजनीतिक मतभेदों को ऊपर रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि बैठक में शामिल सभी राजनीतिक दलों ने इस पर गहरा रोष व्यक्त किया कि जवानों के बलिदान का सत्तापक्ष के नेता राजनीतिकरण कर रहे हैं। विपक्षी नेताओं ने इस पर भी अफसोस जाहिर किया कि देश की लोकतांत्रिक परंपरा के अनुरूप राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने सर्वदलीय बैठक नहीं बुलायी।

विपक्षी नेताओं ने सरकार से राष्ट्र की संप्रभुता, एकता और अखंडता की रक्षा के लिए उठाये जाने वाले सभी कदमों के संबंध में देश को भरोसे में लेने का अनुरोध किया। वक्तव्य के अनुसार बैठक में शामिल सभी राजनीतिक दलों ने 14 फरवरी को पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद की निंदा की। आतंकवाद से निपटने के लिए सुरक्षा बलों के प्रति एकजुटता प्रदर्शित की गयी। बैठक में 26 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठनों के शिविरों पर वायुसेना की कार्रवाई और सैनिकों के साहस और ज़ज्बे की सराहना की गयी।

By Editor