गृह रक्षा वाहिनी (होमगार्ड) के जवानों ने अपनी पांच सूत्री मांगों के समर्थन में आज राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में चक्का जाम आंदोलन कर रखा है जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। band
राज्य भर से मिल रही रिपोर्ट के अनुसार जवानों ने राजधानी पटना के अलावा गया, नवादा, मुंगेर,  भागलपुर, दरभंगा और सीतामढ़ी में रेलवे ट्रैक जाम कर दिया है। जाम के कारण लंबी दूरी समेत कई सवारी गाड़ियां विभिन्न स्टेशनों पर फंसी है। किउल-गया रेलखंड के नवादा स्टेशन के समीप जवानों ने रेलवे पटरी पर धरना प्रदर्शन दिया। इसके चलते करीब दो घंटे तक हावड़ा-गया एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बाधित रहा। एक्सप्रेस ट्रेन के बाधित रहने से दूसरी सवारी गाडियां भी विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रही। गृहरक्षकों ने शहर के अतिव्यस्तमत प्रजातंत्र चौक को भी जाम कर दिया है।
राजधानी पटना और उत्तर बिहार को जोड़ने वाले गांधी सेतु को आंदोलनकारियों को जाम कर रखा है। जाम के कारण गांधी सेतु पर यातायात पूरी तरह ठप है और यात्रियों को भारी कठिनाईयों को सामना करना पड़ रहा है। राजधानी पटना के आर.ब्लाक, डाकबंगला चौराहा, बेली रोड समेत कई इलाकों में होमगार्ड में जवानों ने जाम कर रखा है, जिससे राजधानी की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है। पटना के अलावा गया, जहानाबाद, नवादा, अरवल, जमुई, सुपौल और आरा जिले में भी जवान सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Editor