तकनीकी खराबी से चल गया मिसाइल, पाकिस्तान में गिरा

तकनीकी गलती से चल गया मिसाइल, पाकिस्तान में गिरा

तकनीकी खराबी से आज भारतीय मिसाइल चल गया। यह पाकिस्तान में गिरा। संयोग से इससे जान-माल की हानि नहीं हुई। ऐसी गलती भयानक परिणाम दे सकती है।

पीआईबी की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय मिसाइल तकनीकी खराबी से फायर हो गया। यह पाकिस्तान के किसी खाली स्थान पर गिरा। पीआईबी की उक्त रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना पर खेद जताया गया है।

पीआईबी की रिपोर्ट के अनुसार आज रूटीन मेंटेनेंस के दौरान तकनीकी खराबी आने के कारण भारत का मिसाइल फायर हो गया। भारत ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

ट्विटर पर क्रूसिका ए.वी. ने महत्वपूर्ण सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह की तकनीकी खराबी के कारण पाकिस्तान की तरफ से मिसाइल फायर हो जाए, तो यह दोनों देशों के बीच युद्ध का कारण बन सकता है। उन्होंने इतनी बड़ी बात पर भी मीडिया के चुप रहने पर सवाल खड़ा किया। मीडिया में इस चरम लापरवाही के खिलाफ कोई शोर नहीं दिखाई पड़ता। यह संतोष की बात है कि इस घटना से न किसी की जान गई और नही कोई संपत्ति का नुकसान हुआ और स्थिति बदतर नहीं हुई।

इस बीच सोशल मीडिया में एक ने कहा कि यह अच्छा हुआ कि दूसरे पक्ष ने कोई कार्रवाई नहीं की, वर्ना स्थिति बिगड़ सकती थी। घटना 9 मार्च की है। रक्षा मंत्रालय ने इस घटना पर अफसोस जताया है। इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मालूम हो कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने आज भारत के राजदूत को बुलाकर बिना किसी उकसावे के पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया। द वायर की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश विभाग ने इस घटना को गैर जिम्मेदाराना बताया और कहा कि भारत हवाई सुरक्षा को महत्व नहीं देता है, जिससे क्षेत्रीय शांति को खतरा हो सकता है। उसके बाद आज भारतीय रक्षा मंत्रालय ने स्थिति स्पष्ट की।

हमने साबित किया कि भाजपा को नीचे लाया जा सकता है : अखिलेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*