तेज प्रताप के अंगरक्षकों ने पत्रकार को पीटा

सातवें एवं अंतिम चरण के लिए हो रहे मतदान के बीच राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र एवं विधायक तेजप्रताप यादव के निजी सुरक्षाकर्मियों ने एक छायाकार की पिटाई कर दी।

श्री यादव पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के वेटनरी कॉलेज स्थित मतदान केंद्र संख्या 160 पर मतदान कर निकल रहे थे तभी वहां पहले से मौजूद मीडियाकर्मियों ने उन्हें घेर कर सवाल पूछना चाहा। श्री यादव मीडियाकर्मियों के सवालों को अनसुना कर तेजी से अपने वाहन में जाकर बैठ गए।

राजद विधायक के वाहन में बैठते ही चालक ने गाड़ी चला दी। वाहन के अचानक चलने से छायाकार रंजन राही के पांव गाड़ी के टायर के नीचे आ गये। बचाव में छायाकार ने वाहन पर हाथ से मारा जिससे वाहन के आगे का शीशा टूटा गया। इसके बाद श्री यादव के निजी सुरक्षाकर्मियों ने छायाकार की पिटाई कर दी। मीडियाकर्मियों के बीच बचाव के बाद मामला शांत हो सका।

श्री यादव ने घटना के बाद हवाईअड्डा थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है। दर्ज शिकायत में कहा गया है किस मतदान करने के बाद वह बाहर निकल रहे थे तब उन पर हमला किया गया, जिसमें उनका वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और चालक के साथी निजी सुरक्षाकर्मियों को चोटें आई हैं।

उधर बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (बीडब्लूजेयू) के महासचिव कमलकांत सहाय ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के दौरान आज यहां वेटनरी कॉलेज परिसर स्थित बूथ पर प्रेस छायाकार रंजन राही के साथ मारपीट की घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि चुनाव के समय पत्रकारों पर हमला लोकतंत्र पर काला धब्बा है ।

श्री सहाय ने कहा कि चुनाव के समाचार संकलन के लिये गये छायाकार श्री राही पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजप्रताप यावद के बाउंसर ने अचानक हमला कर दिया जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आयी हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय इस तरह की घटना लोकतंत्र पर काला धब्बा है, जिसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को अपनी जिम्मेवारी के निर्वहन में बाधा उत्पन किये जाने की कोशिश को कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

महासचिव ने इस घटना में संलिप्त दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी और घायल पत्रकार श्री राही का इलाज सरकारी खर्चे पर कराये जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी घटना न हो इसके लिए सरकार की ओर से ठोस कार्रवाई की जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*