आक्रामक तेजस्वी ने नीतीश को चेताया-नहीं चलने देंगे आपकी नौटंकी

आक्रामक तेजस्वी ने नीतीश को चेताया-नहीं चलने देंगे आपकी नौटंकी

आक्रामक तेजस्वी ने नीतीश को चेताया-नहीं चलने देंगे आपकी नौटंकी

नियुक्ति घोटाला के आरोपी शिक्षा मंत्री मेवा लाल चौधरी के इस्तीफे के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है.

उन्होंने कहा कि कहा, ‘मा. मुख्यमंत्री जी, जनादेश के माध्यम से बिहार ने हमें एक आदेश दिया है कि आपकी भ्रष्ट नीति, नीयत और नियम के खिलाफ आपको आगाह करते रहें। महज एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी।’

मैंने कहा था ना आप थक चुके है इसलिए आपकी सोचने-समझने की शक्ति क्षीण हो चुकी है। जानबूझकर भ्रष्टाचारी को मंत्री बनाया. थू-थू के बावजूद पदभार ग्रहण कराया घंटे बाद इस्तीफ़े का नाटक रचाया। असली गुनाहगार आप है। आपने मंत्री क्यों बनाया??आपका दोहरापन और नौटंकी अब चलने नहीं दी जाएगी?

गौरतलब है कि मेवा लाल चौधरी के ऊपर बिहार कृषि विश्वविद्यालय में वॉयस चांस्लर रहते 167 जुनियर वैज्ञानिकों की नियुक्ति मामले में हेराफेरी का आरोप था और उनके ऊपर 420, 120 ए समेत आधा दर्जन के करीब एफआईआर दर्ज था. वह जमानत पर थे.

तेजस्वी के दबाव में नीतीश ने टेका घुटना, आरोपी मंत्री ने दिया इस्तीफा

इससे पहले नीतीश कुमार ने कल मेवा लाल चौधरी को अपने आवास पर बुलाया था. तभी से यह कयास लगाये जा रहे थे कि मेवा लाल चौधरी इस्तीफा दे सकते हैं.

जगहंसाई के बाद जागे नीतीश, घोटाला आरोपी मंत्री को किया तलब

मेवा लाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाये जाने के बाद विपक्ष ने पुर जोर तरीके से आवाज उठाई थी. इस कारण नीतीश कुमार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति पर गंभीर सवाल उठने लगे थे.

देश के मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद ने बिहार का राज्यपाल रहते मेवालाल चौधरी के खिलाफ जांच करायी थी और उन पर लगे आरोपों को सच पाया था. ये जांच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर हुई थी.

यह मामला 2025 का है. इस मामले में 2017 में मेवालाल चौधरी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.

इस मामले में तेजस्वी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि नीतीश जी आप खुद जिम्मेदार हैं. आप ने भ्ष्टाचारी को मंत्री क्यों बनाया. आपी की नौटंकी चलने नहीं दी जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*