तेजस्वी बोले, डरिए मत नीतीश जी, अब तो मांगिए केंद्र से हक

तेजस्वी बोले, डरिए मत नीतीश जी, अब तो मांगिए केंद्र से हक

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री को झकझोरते हुए कहा कि चुप क्यों हैं? पता नहीं गठबंधन धर्म के कारण या किसी और कारण से। लेकिन उनकी चुप्पी से सब बर्बाद हो जाएगा।

कोरोना संक्रमण गांवों में फौल चुका है। लोग बिना इलाज के मर रहे हैं। सरकार ने कोई तौयारी नहीं की और नतीजा आम लोग भुगत रहे हैं। मुख्यमंत्री का बयान रोज अखबारों में छप जाता है कि इलाज में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए।

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को झकझोरते हुए कहा कि अब तो जागिए। आपसे स्थिति संभालने में फेल हैं। अब तो केंद्र से सहायता मांगिए। अन्य राज्यों को बिहार से ज्यादा सुविधाएं केंद्र दे रहा है। आप चुप क्यों हैं। कई राज्य खुद विदेशों से जरूरी मेडिकल इक्वीपमेंट खरीद रहे हैं। आप क्यों नहीं खरीद रहे?

तेजस्वी ने किया दिल दहला देनेवाला ट्विट, उफ, ये कैसे दिन!

तेजस्वी ने लगातार तीन ट्विट करके मुख्यमंत्री को स्थिति की गंभीरता से चेताया भी और हिम्मत करके केंद्र से हक मांगने के लिए भी कहा।

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी, केस कम दिखाने के चक्कर में आप बिहार का नुक़सान कर रहे है। वाइरस का चेन बढ़ता जा रहा है। कम आंकड़े दिखाने की वजह से केंद्र से ऑक्सीजन, वैक्सीन, इंजेक्शन Remdesivir, O2 Concentrators, वेंटिलेटर इत्यादि अन्य जरूरी सहायता भी नहीं मिल रही है और आप कुछ बोल भी नहीं रहे।

पलट गए मोदी, अब फ्री वैक्सीन देने के खिलाफ दे रहे तर्क

संक्रमण गांव-गांव फैल चुका है। अब भी अपना अप्रोच बदलिए वरना तबाही का मंजर साफ दिख रहा है। केंद्र से बिहार का वाजिब हक मांगिए। हमसे छोटे राज्यों का आवंटन ज़्यादा हो रहा है। अन्य राज्यों का अनुसरण कर देश-विदेश की कंपनियों से सम्पर्क कर medical supplies, वैक्सीन इत्यादि सीधा खरीदिए।

मुझे ये समझ नहीं आता कि नीतीश जी की तथाकथित हाई लेवल क्राइसिस ग्रूप की मीटिंग में कोरोना बचाव पर चर्चा होती है या छवि बचाव पर। अभी तक एक भी ऐसा ठोस कदम या निर्णय नहीं लिया गया है जिससे कोरोना संक्रमण को कम किया जाए,मरीज़ों का उचित इलाज हो सके, अस्पतालों का क्षमतावर्धन हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*