तेजस्वी चेन्नई पहुंचे, राहुल समेत विपक्षी नेताओं का जुटान

तेजस्वी चेन्नई पहुंचे, राहुल समेत विपक्षी नेताओं का जुटान

तेजस्वी यादव आज चेन्नई पहुंचे। वहां सत्ताधारी डीएमके के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। राहुल गांधी समेत देश के प्रमुख विपक्षी नेताओं का जुटान।

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव आज तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे। चेन्नई हवाई अड्डे पर सत्ताधारी डीएमके के बड़े नेताओं ने तेजस्वी यादव का स्वागत किया। वे वहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्तालिन के संस्मरण पर आधारित पुस्तक के विमोचन समारोह में भाग लेंगे। इस समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित विपक्ष के सारे प्रमुख जुट रहे हैं। इसे 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की एकता का दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्तालिन के संस्मरण पर आधारित पुस्तक का विमोचन कांग्रेस नेता राहुल गांधी करेंगे। इस विमोचन समारोह में केरल से लेकर कश्मीर तक के सारे प्रमुख विपक्षी नेता शामिल हो रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, जम्मी-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला तक शामिल हो रहे हैं। खासबात यह कै कि दो हफ्ते पहले प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्तालिन से मुलाकात करके 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी एकता पर बातचीत की थी।

आज हो रहे समारोह में प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल हो रही हैं या नहीं, खबर लिखे जाने तक इसकी जानकारी तृणमूल कांग्रेस ने नहीं दी थी। लेकिन बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव चेन्नई पहुंच गए हैं।

मालूम हो कि ममता बनर्जी देश में 2024 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनाने की कोशिश कर रही हैं। लेकिन वे कांग्रेस को छोड़कर मोर्चा बनाना चाहती हैं। उनके इस अभियान को महाराष्ट्र की शिवसेना, एनसीपी ने समर्थन नहीं दिया है। वाम दलों के प्रमुख नेताओं से खुद ममता बनर्जी ने ही अब तक संपर्क नहीं किया है। ममता के पीछे माना जा रहा है कि चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की रणनीति काम कर रही है।

पहली पारी में 98 रन बनाने वाले Sakibul ने दूसरी में ठोका शतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*