तेजस्वी ने PM मोदी के खिलाफ 2024 तक के लिए दिया नया नारा

तेजस्वी ने PM मोदी के खिलाफ 2024 तक के लिए दिया नया नारा

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के खिलाफ एक नया नारा दिया है। यह नारा सवाल के रूप में है, जिसे 2024 तक पूछा जाएगा।

कुमार अनिल

अब तक नारा गढ़ने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूब चर्चा होती रही है। मोदी है तो मुमकिन है, अच्छे दिन आएंगे, मैं भी चौकीदार, नोटबंदी के समय कालाधन खत्म करने के लिए सिर्फ 50 दिन दीजिए या हर साल दो करोड़ नौजवानों को रोजगार आदि-आदि। अब बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के खिलाफ सवाल के अंदाज में कार्यकर्ताओं-समर्थकों को एक नया नारा दे दिया है। तेजस्वी यादव का प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के खिलाफ नया नारा है-क्या हुआ तेरा वादा।

तेजस्वी यादव याहते हैं कि यह नारा उनके समर्थकों का ही नारा न रहे, बल्कि यह बिहार का नारा बन जाए। इसीलिए उन्होंने जोर देकर कहा कि जब भी भाजपा के लोग आएं, कुछ कहें, तो पूछिए-क्या हुआ तेरा वादा। वास्तव में यह नारा भाजपा को कटघरे में खड़ा करने वाला है। सीधे प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेना वाला है। इसमें सबसे पहले हर साल दो करोड़ नौजवानों को रोजगार की बात आएगी। रोजगार ऐसा मुद्दा है, जो हर घर की मांग है, लेकिन भाजपा और प्रधानमंत्री अब इस मुद्दे पर बात करना नहीं चाहते।

क्या हुआ तेरा वादा के जरिये बिहार को विशेष पैकेज से लेकर खेती-किसानी तक के सवाल आ जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी का वादा था कि 2022 में हर किसान की आय दोगुनी कर देंगे। अब वे किसानों की आय पर भी बात नहीं करना चाहते। इसी तरह स्वास्थ्य, शिक्षा के सवाल भी उठेंगे। ये सारे सवाल ऐसे हैं, जिस पर भाजपा बात नहीं करना चाहती, पर तेजस्वी यादव इन्हीं मुद्दों पर बात करना चाहते हैं।

राजद की कोशिश है कि भाजपा के खिलाफ नया नारा- क्या हुआ तेरा वादा 2024 आते-आते गांव-गांव में गूंजने लगे। अगर राजद ऐसा करने में सफल रहा, तो 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा को परेशानी होगी। इसका जवाब शायद ही वे दे पाएं।

अभिनेत्री पूजा भट्ट राहुल के साथ चलीं 10.5 किमी, उधर सांप लोटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*