तेजस्वी ने सृजन घोटाले के करोड़ों रु. सुशील मोदी की बहन व भांजी को ट्रांस्फर होने का पशे किया प्रमाण, मचा तूफान

सुशील मोदी द्वारा स्टील एजेंसी का कारोबार करने के खुलास के बाद तेजस्वी यादव ने उन पर न सिर्फ आरोपों की बौछार लगा दी बल्कि बैंक स्टेटमेंट का वह प्रमाण भी पेश कर दिया है जिसमें दर्ज है कि सृजन घोटाले का पैसा उनकी बहन व भांजी के अकाउंट में ट्रांस्फर हुआ.

तेजस्वी ने सवाल उठाया है कि सृजन घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है लेकिन पुख्ता प्रमाण होने के बावजूद मोदी की बहन व भांजी को अरेस्ट नहीं किया जा रहा है.

याद रखने की बात है कि नौकरशाही डॉट कॉम देश की पहली न्यूज वेबसाइट है जिसने सृजन घोटाले के तमाम दस्तावेज पहले ही सार्वजनिक कर चुका है.

तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सीधे लपेटे में लेते हुए हमला किया है. तेजस्वी ने सृजन महिला वकास सहकारी समिति के उस बैंक स्टेटमेंट की कॉपी जारी की है जिसमें सुशील मोदी के रिश्तेदारों के अकाउंट में करोड़ो रुपये ट्रांस्फर हुए हैं. तेजस्वी ने लिखा है कि इस घोटाले में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2500 करोड़  के इस घोटाले से जुड़े डायरेक्ट पार्टी हैं लेकिन सीबीआई उनका नाम तक नहीं ले रही, क्यों?

ऊपर के बैंक स्टेटमेंट में साफ तौर पर सुशील मोदी की बहन व भांजी क्रमश:  रेखा मोदी व उर्वशी मोदी को ट्रांस्फर किये गये रुपयों का उल्लेख है.

गौरतलब है कि सृजन घोटाला पिछले वर्ष अगस्त में उजागर हुआ था जिसमें भाजपा के किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व जदयू के युथ जिला ध्यक्ष शिव कुमार मंडल सीधे तौर पर इस घोटाले में फंसे थे. इस घोटाले के उजागर होने के बाद भाजपा किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष लापता हो गये थे जिनका बाद में कोई सुराग सीबीआई नहीं लगा सकी.

तेजस्वी यादव ने नीतीश और मोदी पर प्रहारों का सिलसिला जारी रखते हुए कहा कि इस घोटाले का सारा ताना बाना उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संरक्षण में बुना था. इस घोटाले पर आरबीआई व केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने गंभीर सवाल उठाये थे, इसके बावजूद राज्य सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की, ऐसा क्यों?

तेजस्वी ने वैसे तमाम मीडिया से आग्रह किया है जो भ्रष्टाचार व राज्य के धन की लूट करने वालों के खिलाफ हैं कि वे सृजन घोटाले की पड़ताल करें.

आपको फिर से याद दिला दें कि नौकरशाही डॉट कॉम ने सृजन घोटाले के तमाम प्रमाणों के साथ पूरी पड़ताल के बाद अनेक सीरीज में रिपोर्ट छापी थी. हम इस सीरीज की कुछ चुनिंदा स्टोरीज की लिंक फिर से पेश कर रहे हैं.

सृजन घोटाला- डीएम थे महरबान तो 24 हजार वगर्ग फिट ट्राइसम भवन दे दिया कौड़ियों के भाव

सृजन घोटाला- वंदना प्रियेसी समेत अनेक आईएएस अफसरों तक पहुंचेगी जांच की आंच

सृजन घोटाला एक्सक्लुसिव- इंकम टैक्स ने 2014 में ही दी थी घोटाले की सूचना

 

  1. सृजन घोटाला- परत दर परत, आरोपी नाजिर का बेटा है युथ जदयू का जिलाध्यक्ष 

2. सृजन घोटाला- महत्वपूर्ण आरोपी की अस्पताल में मौत- व्यापम की राह पर सृजन घोटाला  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*