लुटेरी है नीतीश सरकार,धड़ा-धड़ टूट रहे हैं पुल-तेजस्वी

लुटेरी है नीतीश सरकार, धड़ा-धड़ टूट रहे हैं पुल-तेजस्वी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दो महीने के अंदर तीन पुलों के उद्घाटन से पहले ध्वस्त हो जाने पर नीतीश सरकार पर आरोप लगाया है कि लूट-भ्रष्टाचार के कारण ऐसी घटनाये हो रही हैं.

लुटेरी है नीतीश सरकार, धड़ा-धड़ टूट रहे हैं पुल-तेजस्वी

नीतीश सरकार पुल-पुलिया के निर्माण पर बिहार को लूट रही है। बिना पहुँच पथ के पुल-पुलिया बनाकर निर्माण के नाम पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

दीपंकर ने हड़काया, सम्मानजनक सीटें नहीं तो महागठबंधन में नहीं

गोपालगंज में 263 करोड़ और 509 करोड़ दो बड़े सेतु टूटने के बाद फिर किशनगंज में करोड़ों की लागत से निर्माणाधीन पुल टूट गया। समझ नहीं आता इस सरकार में लगातार पुल कैसे टूट रहे है? किसी भी निर्माण और पुल का सर्वप्रथम डिजाइन बनवाया जाता है। निर्माण से पहले स्थल का निरीक्षण कर Soil test किया गया होगा, उसके बाद पुल के पिलर के foundation के Depth का डिजाइन किया गया होगा, उसके बाद Deck Slab आदि का Design हुआ होगा

आवागमन को देखते हुए छोटी बड़ी नदियों के पानी के बहाव के जरुरत के अनुसार ब्रिज का निर्माण होता है।

सत्ता पक्ष के किसी भी व्यक्ति को बिना Technical जानकारी के Damage Bridge के विषय में नहीं बोलना चाहिए कि नदी में अधिक पानी के कारण Bridge,

Damage हुआ है इत्यादि।

विशेषज्ञों की राय है कि Bridge के Foundation के Depth के अनुसार कार्य नहीं करके बल्कि नदी के Bed पर ही हल्का खुदाई किया गया है और Foundation के कार्य में ठेकेदार एवं अभियंताओं के मिलीभगत से करोड़ों रुपये का घोटाला किया गया है, साथ ही Damage bridge से स्पष्ट होता है कि Bridge के foundation के ऊपर किया गया कार्य भी Quality एवं parameter के अनुसार नहीं किया गया है।

हज़ारों करोड़ के लगातार टूटते पुलों और पथों के घोटालों के लिए भ्रष्ट नीतीश सरकार दोषी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*