तेजस्वी ने गिनाये नीतीश सरकार के 13 घोटाले, पूछा थिसिस चुराने वाले चाचा ऐसे लड़ेंगे भ्रष्टाचार से ?

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने क्रपशन, कॉम्युनलिज्म और क्राइम से समझौता नहीं करने का दावे करने वाले नीतीश कुमार को इन तीन मुद्दों पर घेरने का अभियान छेड़ दिया है. अपने ट्विट्स को और धारदार बनाने में जुटे तेजस्वी ने नीतीश कुमार के स्केच के साथ अब मैदान में कूदे हैं.

उन्होंने एक ट्विट में नीतीश कुमार का स्केच जारी किया है जिसके साथ 13 घोटालों की सूची दी गयी है. इनमें सृजन घोटाला शौचालय घोटाला बाँध घोटाला छात्रवृत्ति घोटाला स्टेडियम घोटाला स्कूल निर्माण घोटाला दवा घोटाला जननी घोटाला एस्टिमेट घोटाला बीपीएससी घोटाला टॉपर घोटाला लेक्चरर घोटाला पीएम आवास घोटाला का उल्लेख किया है ये सारे घोटाले नीतीश राज में समय-समय पर उजागर हुए हैं.

 

तेजस्वी ने ट्विट में लिखा है कि  जैसे अनेको घोटालों के सरताज व थीसिस चुराने वाले नीतीश चाचा अब भ्रष्टाचार से लड़ेंगे. एक अन्य ट्विट में नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोलते हुए तेजस्वी ने लिखा है कि 1000 करोड़ का बाँध टूटे, करोड़ों की ज़ब्त 9 लाख लीटर शराब ग़ायब हों, करोड़ों की दवाई गायब हों, गरीबों का राशन गायब हों।नीतीश जी के कुशासनी राज में भ्रष्टाचार के दोषी चूहे ही होंगे. तेजस्वी ने कटाक्ष करते हुए लिखा है कि चूहे इनके झूठे आरोपों से परेशान हो पलायन कर कह रहे है अब नीतीश जी किसे दोषी ठहराएँगे?

तेजस्वी अब लगातार नीतीश के उन तीन सूत्रों पर हमला बोलना शुरू कर दिया है जिसका उल्लेख नीतीश ने हाल ही में दिल्ली में सम्पन्न जदयू कार्यकारिणी की बैठक में दिये थे. नीतीश ने कहा था कि उनकी सरकार करप्शन, कम्युनलिज्म और क्राइम से किसी भी हाल में समझौता नहीं कर सकती.

नीतीश के इन तीनों सूत्रों पर जोरदार हमला करते हुए एक ट्विट में तेजस्वी ने बिहार में बढ़ती हत्या और बलात्कार की घटनाओं पर भी पिछले दिनों घेरा था. उन्होंने मीडिया की वह रिपोर्ट भी शेयर की थी कि नीतीश ने जबसे भाजपा के साथ हाथ मिला कर नयी सरकार बनाई है तबसे राज्य में अपराध का ग्राफ बढ़ा है.

 

इसी तरह तेजस्वी ने कम्युनलिज्म( साम्प्रदायिकता) के मुद्दे पर लगातार हमला करते रहे हैं उन्होंने पिछले दिनों नीतीश पर आरोप लगाया था कि साम्प्रदायिक दंगों का आरोपी केंद्रईय मंत्री का बेटे को नीतीश सराकर गिरफ्तार तक नहीं कर पायी और वह आसानी से कोर्ट में हाजिर हुआ. इतना ही नहीं तेजस्वी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा दंगा आरोपियों से मुलाकात करने और साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले  बयान देने पर पूछा था कि क्या ऐसे ही नीतीश कम्युनलिज्म से लड़ेंगे.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*