मोदी की भाषा में तेजस्वी का जवाब आज रात 9 बजे 9 मिनट पर बेरोज़गारी के खिलाफ जलाएं दिया-लालटेन

मोदी की भाषा में तेजस्वी का जवाब आज रात 9 बजे 9 मिनट पर बेरोज़गारी के खिलाफ जलाएं दिया-लालटेन

तेजस्वी को मिला अखिलेश यादव का साथ. देश के युवाओं से सरकारी संस्थाओं के निजीकरण और बढ़ती बेरोज़गारी के खिलाफ दिया-लालटेन जलाकर प्रदर्शन करने का आह्वाहन किया।

बिहार नेता प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) ने देश की जनता से निजीकरण और बेरोज़गारी के खिलाफ आज रात 9 बजकर 9 मिनट पर दिया-मोमबत्ती जलाकर सरकार को जगाने का आह्वाहन किया है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल को देश की जनता से कोरोना महामारी को हराने के लिए रात 9 बज कर 9 मिनट पर लाइट बंद करके मोमबत्तियां जलाने का आह्वाहन किया था. इससे पहले प्रधानमंत्री ने 24 मार्च को देश में 21 दिनों का लॉक डाउन लगाने के समय कोरोना महामारी को 21 दिनों के भीतर समाप्त करने का दावा किया था. लेकिन भारत में अभी तक कोरोना का कहर जारी है, ताज़ा आंकड़ों के अनुसार भारत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 43 लाख पार कर चुकी है.

विपक्ष का आरोप है की कोरोना महामारी के दौरान लगाए गए लॉक डाउन के कारण देश के लाखो लोगों नौकरिया गँवा चुके है एवं बेरोज़गारी चरम पर है.

ये है वेबसाइट,अप्लाई कीजिए तेजस्वी देंगे 4 लाख युवाओं को नौकरी

तेजस्वी यादव ने कल रात ही स्वमसेवी संगठनो द्वारा आयोजित मिशन 999 (9 सितम्बर, 9 बजे 9 मिनट ) को समर्थन देने का ऐलान कर दिया था. अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस कैंपेन के समर्थन में कूद पड़े है. दोनों नेताओं ने ट्विटर पर इस आंदोलन को पुरज़ोर समर्थन देने और देश के तमाम बेरोज़गार युवाओं से इसमें शामिल होने की अपील की है.

तेजस्वी ने अपने आह्वान में कहा कि देश के तमाम बेरोज़गार युवा हाथ में हाथ मिलाकर आज रात 9 बजे 9 मिनट पर लाइट बंद करके दिया-मोमबत्ती-लालटेन जलाकर बेरोज़गारी और निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन करें। उन्होंने कहा कि ह खुद अपनी मां राबड़ी देवी के साथ तय समय पर अपनी छत पर लालटेन लेकर खड़ा रहेंगे.यह राजद (RJD) का आंदोलन नहीं है. बेरोजगार युवक और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं ने यह आंदोलन शुरू किया है. राजद उसका भरपूर समर्थन करता है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने भी इस मुहीम का समर्थन किया है. अखिलेश ने ट्वीट में कहा कि “आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोज़गारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज़ में आवाज़ मिलाएं”.

बता दें कि राजद नेता तेजस्वी यादव लगातार केंद्र की मोदी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार को बेरोज़गारी के मुद्दे को लेकर लगातार आक्रामक राजनीती कर रहे है. हाल ही में तेजस्वी ने बिहार के 4 लाख बेरोज़गार युवाओं को रोज़गार देने का वादा किया एवं उनके लिए वेबसाइट और टोल फ्री मुम्बर भी लांच किया था.

उन्होंने कहा कि अगर राजद को मौका मिला तो किसी भी जाति धर्म का कोई काबिल युवक बेरोजगार नहीं रहेगा. उन्होंने केंद्र में भाजपा और बिहार की नीतीश सरकार पर आरोप लगाया कि कोरोना महामारी और लॉक डाउन के कारण लाखो लोग बेरोज़गार हुए है और बहुत से व्यवसाइयों और छोटे व्यापार करने वालों का धंधा-रोजगार बंद हो गया है. सरकार की ओर से भर्ती बंद कर दी गई है.

वर्चुअल रैली के बाद,क्यों नर्वस हैं नीतीश ?

तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर तंज़ कस्ते हुए कहा कि बिहार में गरीबी दर 52 प्रतिशत है. प्रदेश का हर दूसरा परिवार पलायन को मजबूर है. लेकिन बिहार सरकार को सिर्फ चुनावों की चिंता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*