तेजस्वी ने क्यों कहा इतना मत गिरिये नीतीशजी

तेजस्वी ने क्यों  कहा इतना मत गिरिये नीतीशजी

बिहार की राजनीति में हमेशा से आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा है और जब बात हो बिहार को विशेष राज्य बनाने की तो फिर सवाल-जवाब का दौर शुरू हो जाता है. इसी को लेकर तेजस्वी ( Tejashwi Yadav) यादव ने नीतीश कुमार ( Nitisha Kumar) पर हमला बोलते हुए उन्हें कहा कि कुर्सी के लिए इतना मत गिरिये.

Tejashwi yadav

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्हें कहा कि कुर्सी के लिए इतना मत गिरिये.

कुर्सी के लिए इतना गिरना ठीक नहीं : तेजस्वी 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने पर नीतीश कुमार को आड़े हांथो  लेते हुए उनपर कई सवाल दाग दिए. तेजस्वी यादव ने नीतीश पर वार करते हुए कहा कि विशेष राज्य के दर्जा के लिए पटना से दिल्ली तक अधिकार रैली करने वाले नीतीश जी स्पेशल स्टेटस पर अब मुँह क्यों नहीं खोल रहे है?  नितीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि क्या कुर्सी के लिए इतना गिरना ठीक है?

BPSC रिजल्ट विवाद: तेजस्वी ने कहा नागपुर में जमीर गिरवी रख चुके नीतीश का आरक्षण घोटाला

गौरतलब हो कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब नीतीश कुमार ने कहा थी कि हमनें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इसके लिए समय मांगा था, लेकिन मनमोहन सिंह ने समय नहीं दिया था.

इस बात को लेकर भी तेजस्वी यादव ने कहा कि अब तो केंद्र और राज्य में NDA की सरकार है फिर भी क्यों बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल रहा? नितीश कुमार बताये आखिर किसने बिहार के वाजिब हक को रोका है?

सरकार को घेरते हुए तेजस्वी यादव ने जवाब माँगते हुए कहा कि बिहार को 39 MP देने के बाद भी बिहार का हक़-अधिकार खाने वाले लोग डबल इंजन के डबल स्टैंडर्ड वाले स्वार्थी और ढोंगी लोग जवाब दें.

 

नितीश कुमार ने चलाया था अभियान

 

तेजस्वी का सरकार पर हमला कहा कुत्ते-बिल्ली की लड़ाई बंद करो

आपको बता दें कि  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग उठाई थी. यहाँ तक कि  बिहार के 1 करोड़ लोगों का हस्ताक्षर लेकर उसे केंद्र सरकार को भी भेजा गया था.

बिहार को विशेष राज्य बनाने की मांग हमेशा से उठती रही है.  इसको लेकर बिहार में राजनीति भी जोरो से होती है. लेकिन फिर भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा अभी तक नहीं मिला है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*