भाजपा मंदिर-मंदिर कर रही, तेजस्वी आधी रात पहुंचे अस्पताल, मरीजों से मिले

भाजपा मंदिर-मंदिर कर रही, तेजस्वी आधी रात पहुंचे अस्पताल, मरीजों से मिले

भाजपा मंदिर-मंदिर कर रही, तेजस्वी आधी रात पहुंचे अस्पताल, मरीजों से मिले। बिहार देख रहा- एक तरफ धर्म की राजनीति, दूसरी तरफ जनता की राजनीति।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बीती रात सारण तथाै वैशाली जिले के कई अस्पतालों में पहुंचे। मरीजों से मिले। स्टाफ से मिले। अव्यवस्था देख कर कई बाऱ भड़के भी। उनके इस तरह आधी रात अस्पताल पहुंचने पर पूरे महकमे में हड़कंप है। वहीं मरीज और उनके परिजन तेजस्वी यादव की सराहना कर रहे हैं।

तेजस्वी यादव कल देर रात सोनपुर अनुमंडलीय अस्पताल, सारण तथा सदर अस्पताल, हाजीपुर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने रात्रि में चिकित्सीय सेवाओं, सुविधाओं, दवाओं, उपकरणों, चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की उपलब्धता की जानकारी ली। खुद कई कमियों को देखा तथा अधिकारियों को तुरत सुधार करने का निर्देश दिया।

तेजस्वी यादव जब अस्पतालों में पहुंचे, तो कई गार्ड नींद ले रहे थे। उन्हें जगाया। अस्पताल के कर्मियों से मिले। डॉक्टर से मिले। इमर्जेंसी में डॉक्टर को नहीं देख कर पूछा कि रात में कोई प्रसूता आए, तो कहां जाएगी। अगर पटना ही रेफर करना है, तो इस अस्पताल की क्या जरूरत है। अस्पताल में मुफ्त दवाओं की सूची टंगी थी, लेकिन डॉक्टर के बारे में कोई सूचना नहीं थी कि कब किनकी ड्यूटी है। एक डॉक्टर को ड्यूटी पर नहीं देख रात में ही फोन लगवाया। पूछा कि आप ड्यूटी पर क्यों नहीं हैं। तो उधर से डॉक्टर ने कहा कि छुट्टी पर हैं। बीमार हैं। इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि यहां तो पूरा अस्पताल ही बीमार लग रहा है।

तेजस्वी यादव पहले ही कह चुके हैं कि सदर अस्पतालों को बेहतर करना है। इससे पटना के अस्पतालों पर दबाव कम होगा। तेजस्वी यादव के इस प्रकार आधी रात के बाद अस्पतालों का निरक्षण करना दोनों जिलों में चर्चा का विषय बना है। अन्य जिलों के अस्पतालों में भी खबर पहुंच गई है और हड़कंप देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि कल वे सारण और वैशाली पहुंचे, तो किसी भी रात उनके जिले के अस्पताल में भी पहुंच सकते हैं। आम लोगों का कहना है कि उन्हें इसी प्रकार अस्पतालों को ठीक करने के लिए पहल करनी चाहिए। सरकारी अस्पतालों में अधिकतर गरीब जनता ही आती है। अगर अस्पताल ठीक हो गए, तो गरीबों की बड़ी सेवा होगी।

एक राजद समर्थक ने कहा कि देश और बिहार देश रहा है। एक तरफ भाजपा की केंद्र सरकार ने दस साल कोई काम नहीं किया और चुनाव आया तो धार्मिक भावनाएं भड़का रही है। वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी यादव जनता की सेवा में लगे हैं।

भगवान राम को उंगली पकड़ चलवाने वाले आप कौन होते हैं : कांग्रेस