महागठबंधन सरकार नौकरी देने में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रही : तेजस्वी

महागठबंधन सरकार नौकरी देने में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रही : तेजस्वी

महागठबंधन सरकार नौकरी देने में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रही : तेजस्वी। कहा, देश क्या, दुनिया में कोई सरकार नहीं जो 70 दिन में 2 लाख नौकरी दे। समर्थन में लगे नारे।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना के गांधी मैदान में शनिवार को कहा कि बिहार की महागठबंधन सरकार नौकरी देने के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रही है। उन्होंने कहा कि देश में कोई राज्य ऐसा नहीं है, जहां सिर्फ 70 दिनों में एक ही विभाग में दो लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी गई है। प्रदेश क्या दुनिया में इतने कम समय में लाखों युवकों को नौकरी नहीं दी गई। उनके ऐसा कहते ही समर्थन में तालियां और नारे लगने लगे। सर्द मौसम के बावजूद नियुक्तिपत्र के लिए हजारों की संख्या में जुटे युवाओं में जोश और उमंग साफ देखा जा सकता था।

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले साल 15 अगस्त को इसी गांधी मैदान से दस लाख युवाओं को नौकरी देने की घोषणा की थी। उन्होंने प्रण लिया था, आज उस प्रण को राज्य सरकार पूरा कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सिर्फ 70 दिनों में दो लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी गई।

उप मुख्यमंत्री का पूरा जोर युवा वर्ग और उनकी समस्याओं को दूर करने पर है। कल वे कल पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार और छत्तीसगढ़ के बीच खेले जा रहे रणजी मैच को देखने पहुँचा तथा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। नगर विकास एवं आवास विभाग तथा बिहार स्पोर्ट्स अथॉरिटी के वरीय अधिकारियों के साथ स्टेडियम का मुआयना किया। यहाँ विश्वस्तरीय स्टेडियम का निर्माण कार्य जल्दी ही शुरू होगा।

इधर जदयू ने कहा कि बिहार में फिर एक साथ 96 हजार 823 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। पटना के गांधी मैदान में आयोजित शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री@NitishKumar जी ने एक साथ 25 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया। कार्यक्रम में उप-मुख्यमंत्री @yadavtejashwi जी, ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव जी, वित्त मंत्री @VijayKChy जी एवं शिक्षा मंत्री डॉ. चन्द्रशेखर जी मौजूद रहे।

न्याय यात्रा : पहले युद्ध स्मारक जाएंगे राहुल, ‘इंडिया’ को भी आमंत्रण