कर्पूरी को याद कर तेजस्वी ने कहा जनता अमित शाह के अहंकार को तोड़ देगी

कर्पूरी जयंती पर उन्हें याद करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि अमित शाह CAA के काले कानून पर अड़े हैं लेकिन वे जान लें कि जनता उनके अहंकार को तोड़ कर इस काले कानून को खत्म करेगी.

नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज दोपहर राजद के प्रदेश कार्यालय मे आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर की 96 जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश को कर्पूरी जी के मार्ग की आवस्यकता है।हमे आज उनके मार्ग को अपनाने और उसपर चलने का संकल्प लेने की ज़रूरत है।उन्होंने स्वर्गीय कर्पूरी जी को नमन किया एवम कहा कि उन्हें मात्र याद ही न किया जाय बलिक उनके आदर्श को अपना कर समता मुल्क समाज के निर्माण की दिशा आगे बढ़ना होगो।

वे समाजवाद आंदोलन के प्रखर नेता थे।उनकी छवि ईमानदार, गरीब, गुरबों की आवाज़ थी।लालू जी और कर्पूरी जी के बीच बहुत मजबूत रिश्ता था।जो लोग उनके विचार को नहीं मानते थे, उन्हें गली दिया करते थे वे भी आज वोट की राजनीति के लिये उन्हें अपनाने का ढोंग रच रहे हैं।

बढ़े आरक्षण का दायरा

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आरक्षण की सीमा बढ़नी चाहिये।आरक्षण को बचाने और देश की लोक तन्त्र को बचाने के लिये बाबा साहब के संविधान की रक्छा करनी होगी।संविधान पर हमले हो रहे हैं।संस्थाओं को खत्म किया जा रहा है। CAA, NRC  लाकर गरीब, पिछड़े, दलित को यह साबित करने को कहा जा रहा है कि वे ये साबित करे कि वे भारत के नागरिग हैं।

——————————————————

योगी के बिहार भ्रमण पर Tejashwi की नीतीश को चेतावनी,’उन्हें बताइए कि नफरती गुंडागर्दी हम नहीं चलने देंगे’

————————————————

ताना शाही बढ़ रही है।हर क्षेत्र मे भारत लगातार पिछड़ रहा है।बिहार को उसका हक नही मिल रहा है।त्रासदि के समय मे भी केंद्र बिहार पर धयान नही दे रहा है जब के दूसरे प्रान्तों दी गई मदद कई गुना अधिक है ।

 

पिछले 15 सालों मे क्या हुआ प्रत्येक बिहारी पर 25 हज़ार का कर्ज हो चुका है।बिहार2के खजाने की लूट हो रही है ।बिहार2बेरोजगारी का केन्द्र बन गया है।छोटी छोटी नोकरियों के लिये लाखों की संख्या मे उच्च सिक्छा प्राप्त युवकों का आवेदन पर रहा है।gdp लगातार गिर रहा है ।मुजफ्फरपुर बालिका गृह मे क्या हुआ मुख6आरोपी को सजा मिली है मगर बहुत सारे दोषी छुटे हुए हैं।बच्चों के साथ घिनोना कार्य करने वाले नहीं बचेंगे।अपराध, लूट, हत्या की घटनाएं बेतहासा बढ़ रही है।सरकार अपना इकबाल समाप्त कर चुकी है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जल जीवन2और2हरियाली के लिये बनाई गई मानव सरंखला पूरी तरह से फ्लॉप रही।मानव सृंखला बना ही था तो बेरोजगारी के विरुद्ध बनाते।उन्होंने nrc एवम caa पर अपनी नाराजगी जताई और कहा कि यह मानवता और संविधान के विरुद्ध है1।मुख्यमंत्री जी बताए कि nrc लागू होंगे या नहीं।अमित शाह जी कह रहे हैं कि nrc का पहला कदम एनपीआर है।

बेरोजगारी हटाओ यात्रा जल्द

नेता प्रतिपक्ष ने नोजवानो से आवाहन किया कि वे उनका हाँथ मज़बूत करें तो वे बेरोजगारी से मुक्ति दिलाएंगे।फरवरी माह से वे राज्य मे बेरोजगारी हटाओ यात्रा प्रारंभ करेंगे।यात्रा की तारीख की घोषणा बाद मे की जाएगी।संविधान है तभी लोकतंत्र है।संविधान को बचाने का काम जवानों को करना है।बिहार के लोगों को ज्यादह से ज्यादह रोजगार मिले ।बेरोजगारों को उनका अधिकार दिलाएंगे।

अनुशाशन बहुत जरूरी है।अनुशाशन मे ढिलाई स्वीकार नहीं होगी ।प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानंद सिंह इस दिशा मे पहल कर दी है।उपाध्यक्ष श्री रघुवंश प्रसाद सिंह जी के सुझाव के अनुसार2जल्द ही पार्टी पदाधिकारियों की सूची जारी की जाए गई।जो काम करेगा उसको सम्मान मिलेगा।बूथ स्तर तक राजद को मजबूत किया जाएगा।पार्टी मे सब का मान सम्मान है।पार्टी मे कुछ फेर बदल होने पर कोई नाराज न हो।कुछ पाने के लिये त्याग भी करना पड़ता है।

अमित शाह का अंहकार तोड़ीग जनता

उन्होंने अमित शाह का ज़िक्र करते हुए कहा कि वे कह रहे हैं कि NRC और CAA के मामले मे वे एक इंच पीछे नही हटेंगे।देश की जनता उनके अहंकार को तोड़गी और उन्हें पीछे हटा कर संविधान की रक्षा करेगी। एनआरसी और सीएए 130 करोड़ भारतीय जनता के लिये कला कानून है।गरीब जिनके पास कोई कागज़ ही नही तो वे क्या दिखाएंगे ।

इसके पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने राजद प्रदेश कार्यालय मे बने नए शेड का उदघाटन किया ।प्रदेश राजद अध्यक्ष श्री जगदानंद सिंह ने समारोह की अध्यक्षता की और कर्पूरी जयंती पखवारे के अंतर्गत राज्य से पंचायत स्तर तक आयोजित कि…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*