TET पेपर लीक : बीच परीक्षा छात्रों से कहा, घर जाइए

TET पेपर लीक : बीच परीक्षा छात्रों से कहा, घर जाइए

यूपी में TET पेपर लीक होने के बाद हंगामा है। विपक्षी दलों ने इसे मुद्दा बना दिया है। आज कई शहरों में नाराज अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। मुश्किल में योगी।

यूपी के रेलवे स्टेशनों, फुटपाथ पर इसी तरह खुले आसमान के नीचे रात बिताई TET अभ्यर्थियों ने। फोटो चौधरी जिलानी के ट्विटर हैंडल से।

यूपी में चुनाव से पहले कल टीईटी का आयोजन हुआ। लाखों अभ्यर्थी एक शहर से से दूसरे शहर परीक्षा देने पहुंचे। रेलवे स्टेशनों के बाहर खुले आसमान में किसी तरह रात बिताई। सुबह परीक्षा देने बैठे। परीक्षा शुरू हुए एक घंटा बीत जाने के बाद अचानक छात्रों से कहा गया कि आपलोग पेपर जमा कर दें। पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई है। इसके बाद तो राज्य की राजनीति में भूचाल आ गया।

विपक्ष ने इसे बड़ा मुद्दा बना दिया। अभ्यर्थियों की नाराजगी की वजह यह है कि योगी सरकार में अबतक आधा दर्जन से ज्यादा परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक हुए, जिससे वे परीक्षाएं रद्द हो चुकी हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि जो सरकार पेपर लीक नहीं रोक सकती, उसे यूपी के युवा विधानसभा चुनाव में साफ कर देंगे।

पेपर लीक होने के बाद आज यूपी के कई शहरों में प्रदर्शन हुए। पेपर लीक होने से राज्य की योगी सरकार की प्रतिष्ठा को बड़ा झटका लगा है। योगी सरकार डैमेज कंट्रोल में जुटी है, पर लगता नही कि वह छवि को हुए नकसान की भरपाई कर पाएगी। रोजगार नहीं मिलने के कारण राज्य के युवा वैसे ही पहले से योगी सरकार से नाराज चल रहे हैं।

सोशल मीडिया पर पेपर लीक का मामला छाया हुआ है। वसीम अकरम त्यागी ने पेपर लीक से जुड़े आरोपियों की तस्वीर और नाम शेयर करते हुए कहा कि संयोग से इसमें उर्दू नाम नहीं है, वर्ना इसे अबतक अंतरराष्ट्रीय साजिश बता दिया जाता। वसीम ने ट्वीट किया-ये तमाम वही ‘देशभक्त’ हैं जिनकी बदौलत #UPTET की परीक्षा रद्द हुई है। मै अभी तक इस लिस्ट में ‘उर्दू’ नाम तलाशने में नाकाम रहा हूं।अगर उर्दू सामने आया तब समझ लीजिए कि उसे मास्टरमाइंड घोषित कर दिया जाएगा। टीबी वाला उस एक नाम के सहारे इस प्रकरण को BJP के खिलाफ इंटरनेशनल साजिश बताएगा।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा-भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही भाजपा सरकार की पहचान बन चुका है। आज यूपी टेट का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया। हर बार पेपर आउट होने पर @myogiadityanath जी की सरकार ने भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाया है, इसलिए भ्रष्टाचार चरम पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*