जल-प्रलय से जान बचा रहे लोगों के घरों में होने लगी चोरी, एसएसपी गरिमा मलिक ने दिया यह बयान 

जल-प्रलय से जान बचा रहे लोगों के घरों में होने लगी चोरी, एसएसपी गरिमा मलिक ने दिया यह बयान

बिजली आपूर्ति भी पूरी तरह से ठप है. वहीँ कुछ घरों में हुई चोरी की  भी खबर   सुनने को आ रहीं है

 

पटना में जल-प्रकोप से शहर के लोगों की परेशानियाँ ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही. इस जल-प्रलय से पटना के लगभग 5 से 7 लाख लोग प्रभावित हुए है. बिजली आपूर्ति भी पूरी तरह से ठप है. वहीँ कुछ घरों में हुई चोरी की  खबर भी  सुनने को आ रहीं है.

बारिश का पानी अभी-तक लोगों के घरों में जमा है, जिसके कारण लोगों को अपना घर छोड़ पलायन होने पर मजबूर होना पड़ रहा है और लोग सुरक्षित स्थानों पर अपना डेरा जमाये हुए हैं.

बाढ़ से 25 लोगों की मौत, सवा लाख लोग सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाए गये

घरों में होने लगी चोरी 

ऐसे में जब लोग जल-प्रलय के कारण अपना घर छोड़ कर दूसरी जगह पनाह ले रहे हैं तो इसी का फायदा उठाकर कुछ असमाजिक तत्व घरों में घुस कर चोरी कर रहे हैं. ये चोर लोगों के घरों से किमती सामान, पैसा, जेवर जो भी हाथ लग रहा वो चुरा कर ले जा रहें हैं. जिसके कारण लोग असमंजस में हैं कि अब वो करें तो करें क्या.

गरिमा मालिक की लोगों से चिंता न करने  अपील 

ऐसे में पटना की एसएसपी (ssp) गरिमा मलिक ने बयान दिया है. गरिमा मालिक ने बयान दिया है कि पटना में आये जल-प्रलय से जो त्रासदी हुई है, जिसके कारण लोगों के घरों में पानी जमा हो गया है, तो ऐसे जल जमाव वाले इलाकों में जो लोग घर छोड़ने पर विवश हैं तथा बाहर रह रहे हैं, उनके घरों की सुरक्षा के लिए स्थानीय थानों को निर्देश दे दिया गया है. पुलिस 24 घंटे अलर्ट रहेगी तथा लोगों को सुरक्षा मुहैया कराएगी.

बाढ़ से हुए नुकसान के आकलन के लिए आएगी केंद्रीय टीम

गौरतलब है कि चोरी की कुछ घटनायें हुई है जिसके बाद स्थानीय थानों को इन चोरी की घटनाओं पर निगरानी का आदेश भी दे दिया गया है, जिसके फलस्वरूप कुछ लोगों की गिरफ़्तारी भी हुई है. वहीँ दूसरी तरफ SSP गरिमा मालिक ने लोगों को अस्वासन भी दिया है कि भविष्य में ऐसी घटनाएँ नहीं होंगी, लोग चिंता न करे पुलिस हर समय तैयार है ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*