तिरंगा उतार भगवा फहराने पर बवाल, राजद ने कहा बर्दाश्त नहीं

तिरंगा उतार भगवा फहराने पर बवाल, राजद ने कहा बर्दाश्त नहीं

कर्नाटक के एक कॉलेज में भगवा गमछा वाले लड़कों ने राष्ट्रीय झंडा तिरंगा उतार दिया और उसकी जगह भगवा झंडा फहरा दिया। पूरे देश में विरोध।

आज कर्नाटक के शिमोगा के एक कॉलेज में भगवा गमछावाले लड़कों ने तिरंगा झंडा उतार कर उसकी जगह भगवा झंडा फहरा दिया। उस समय पचासों लड़के जयश्रीराम का नारा लगा रहे थे। इस वीडियो के सामने आते ही देश में बवाल हो गया। चारों तरफ से लोग संघ और भाजपा के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।

बिहार के सबसे बड़े दल राजद ने इस अपमानजनक घटना का वीडियो शेयर करते हुए कहा-कर्नाटक के शिमोगा में तिरंगे को उतारकर भाजपाई बवालियों ने भगवा झंडा लहराया! जिस राष्ट्रीय ध्वज के मान सम्मान के लिए लाखों स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी, उसी राष्ट्रीय ध्वज को उतारकर ये अंग्रेजों के मुखबिर भाजपाई आज उतार उतारकर फेंक रहे हैं! ये है वीडियो-

ब्लॉगर रुचिका शर्मा ने ट्वीट किया- पिछली बार जब लाल किले पर एक दूसरा झंडा फहरा दिया गया था, तब उसे देशद्रोह माना गया था। इस बार वीडियो प्रमाण के रूप में मौजूद है, पर इसे लड़के हैं कह कर मामला खत्म कर दिया जाएगा। अधिवक्ता और लेखक अंशुल ने इस वीडियो पर कमेंट किया- क्या यह महज स्कूल ड्रेस का मामला है?

इसी के साथ कर्नाटक के कॉलेजों से दूसरे वीडियो बी आ रहे हैं, जो बेहद चिंताजनक हैं। एक वीडियो में दिख रहा है कि क्लास रूम से मुस्लिम लड़कों को शिक्षक इस्कोर्ट करके बाहर निकाल रहे हैं। एक अन्य वीडियो में मुस्लिम लड़कों के सामने भगवा गमछा वाले लड़के नारा लगा रहे हैं। आखिर कहां जा रहा है भारत?

देश का तिरंगा झंडा उतार कर उसकी जगह जयश्रीराम का नारा लगाते हुए भगवा झंडा फहरा देने पर लोग पूछ रहे हैं कि क्या यही राष्ट्रवाद है, यही देशभक्ति है? इसी के साथ देश में बेरोजगारी, महंगाई सबकुछ पीछे छूट गया है। जिन छात्रों को देश का भविष्य बनना था, वे धर्म के नाम पर विष बांटने की राजनीति के गिरोह में बदल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*