शाह के बड़े बढ़बोलेपन की बीच TMC रणनीतिकार का दावा दहाई अंक नहीं छूएगी BJP

शाह के बड़े बढ़बोलेपन की बीच TMC रणनीतिकार का दावा दहाई अंक नहीं छूएगी BJP

बंगाल में शाह के बड़े बढ़बोलेपन की बीच TMC रणनीतिकार ने कहा दहाई अंक नहीं छूएगी BJP

बंगाल चुनाव को ले कर भाजपा के बढ़बोले दावे और मीडिया के एक सेक्शन के सपोर्ट के बीच टीएमस से के चुनावी रणनीतिकार ने दावा कर दिया है कि भाजपा दहाई का आंकड़ा क्रॉस नहीं कर पायेगी.

तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीति में जुटे प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर के दावा किया है कि आप चाहें तो मेरे ट्विट को सेव कर लें. अगर भाजपा इससे ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर सकी तो मैं यह स्पेस छोड़ दूंगा.

भाजपा 200 सीटों का लक्ष्य लेकर चल रही है। और अमित शाह बारबार पश्चिम बंगाल के चुनावी तैयारियों में जा रहे हैं.

बंगाल में अगले वर्ष चुनाव होने वाला है.

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने 2015 में बिहार में नीतीश कुमार के लिए, और उससे पहले 2014 में नरेंद्र मोदी की चुनावी रणनीति बना कर चर्चित हुए थे. इसके बाद 2017 में कांग्रेस के लिए पंजाब में और 2019 में आंध्र में जगन मोहन रेड्डी के लिए रणनीति बनाई थी और ये सब जीत दर्ज कर चुके हैं. इसी तरह आखिरी चुनावी रणनीति प्रशांत ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के लिए बनाई थी और केजरीवाल की सरकार सत्ता में वापस आई थी.

कैलाश विजयवर्गीय बोले- बंगाल में भाजपा की सुनामी बंगाल में भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बिना नाम लिए प्रशांत किशोर को जवाब दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘भाजपा की बंगाल में जो सुनामी चल रही है, सरकार बनने के बाद इस देश को एक चुनाव रणनीतिकार खोना पड़ेगा।’

बंगाल में 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 2 सीटें मिली थीं। वोट शेयर 17% से ज्यादा रहा था। 2016 के विधानसभा चुनाव में वह सिर्फ 3 सीटें जीत सकी। वोट शेयर 10% रहा। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 18 सीटें जीतने में कामयाब रही और वोट शेयर 40.64% जा पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*