ट्रेंड कर रहा टीका नहीं, चूना लगा, उठी सबको वैक्सीन की मांग

ट्रेंड कर रहा टीका नहीं, चूना लगा, उठी सबको वैक्सीन की मांग

टीका उत्सव के दूसरे दिन ही लोग इसका लोग उड़ाने लगे। दिनभर #टीका_नही_चूना_लगा ट्रेंड करता रहा। इस बीच कांग्रेस और राजद ने सबको वैक्सीन देने की मांग की है।

प्रधानमंत्री के आह्वान पर कल से देशभर में टीका उत्सव मनाया जा रहा है। कल की तरह आज भी लोगों ने टीका उत्सव मनाने के औचित्य पर सवाल खड़ा किया। लोगों का कहना है कि एक तरफ तेजी से कोविड-19 बढ़ रहा है, अस्पतालों में बेड की कमी है। रेमडेसिविर दवा के लिए लोग परेशान हैं। कई टीका केंद्र टीके की कमी से बंद हो रहे हैं। फैक्ट्री मालिक मजदूरों को गांव लौट जाने को कह रहे हैं। ऐसे में टीका उत्सव मनाना कितना उचित है।

इस बीच राजद, कांग्रेस और कई गैरभाजपा-गैर एनडीए दलों ने सबको टीका देने की मांग की है। इन दलों का कहना है कि कोरोना से बचने के लिए सबको टीका देना अनिवार्य है।

थानाध्यक्ष की मॉब लॉन्चिंग में मौत पर 7 लापरवाह पुलिसकर्मी सस्पेंड

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने ट्विट किया- सरकार टीका देने में विफल है, इसलिए उत्सव नाम देकर अपनी विफलता छिपाना चाहती है।

ट्रूठ एट इंडियन ने ट्विट किया- दुनिया में सबसे ज्यादा रोज प़ाजिटिव केस, दुनिया में तीसरा सबसे ज्यादा केस, दुनिया में मृत्यु में चौथा स्थान है भारत का। यह चिंता का विषय है, उत्सव का नहीं।

कई लोगों ने आज फिर बंगाल चुनाव में कोविड के नियमों की धज्जियां उड़ाने, कुंभ में भयानक भीड़ होने पर सवाल उठाए हैं। पिछले साल तबलीगी कोरोना बम कहनेवाले चैनल इस बार कुंभ में जुटी भीड़ को आस्था की भीड़ बता रहे हैं। कई ने इन चैनलों पर भी करारा तंज कसा है।

राणा अयूब ने मुख्तार अब्बास नकवी से पूछा है कि पिछले साल आपने तबलीगी जमात की सभा को गलती नहीं, तालीबानी अपराध कहा था, इस बार चुनाव और कुंभ पर चुप क्यों हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा-385 दिन में कोरोना से लड़ाई नहीं जीत पाए, उत्सव, थाली-ताली बहुत हो चुके, अब देश को वैक्सीन दो।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि केंद्र सरकार हर उम्र के लोगों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराए। भाजपा ने बिहार के लोगों से चुनावी वादा भी किया था। इस बार कोरोना से बड़ी संख्या में युवा पीड़ित हो रहे हैं। मरनेवालों की संख्या भी चिंताजनक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*