PM व गृहमंत्री को बता दिया है कि वे गलत मार्ग पर चल रहे हैं: गवर्नर

PM व गृहमंत्री को बता दिया है कि वे गलत मार्ग पर चल रहे हैं: गवर्नर

PM व गृहमंत्री को बता दिया है कि वे गलत मार्ग पर चल रहे हैं: गवर्नर

मेघालय के गवर्नर के एक पत्र से देश में बहस छिड़ गयी है.पत्र में गवर्नर ने लिखा है कि उन्होंने माननीय प्रधान मंत्री व गृहमंत्री को बता दिया है कि वे गलत मार्ग पर चल पड़े है.

मेघालय के गवर्नर सतपाल मलिक ने यह पत्र हरियाणा के स्वतंत्र विधायक सोमबीर संगवान को लिखा है. सतपाल मलिक ने पत्र में कहा है कि मैंने आदरणीय प्रधान मंत्री जी व आदरणीय गृहमंत्रीजी को यह बता देने की कोशिश की है कि वे गलत रास्ते पर हैं और वे किसानों के आंदोलन का दमन करने, उन्हें डराने याद उन पर दबाव डालने की कोशिश ना करें.

सरकार कहे, तो राजद विधायक पूरा वेतन देने को तैयार

संगवान वही विधायक हैं जिन्होंने हरियाणा में भाजपा-जेजेपी सरकार को अपना समर्थन किसान कानूननों का विरोध करते हुए वापस ले लिया था.

संगवान ने पिछले दिनों मेघालय के गवर्नर सतपाल मलिक को पत्र लिखा था और उनसे किसानों की स्थिति के बारे में उल्लेख किया था. इसी पत्र के जवाब में गवर्नर सतपाल मलिक ने संगवान को पत्र लिखा है. इस पत्र में सतपाल मलिक ने कहा है कि उन्होंने गृहमंत्री व प्रधान मंत्री को सप्ष्ट बता दिया है कि आंदोलनरत किसान को दिल्ली से खाली हाथ भेजना कहीं से उचित नहीं है.

मलिक ने कहा कि “मैंने प्रधान मंत्री व गृहमंत्री से मुलाकात की. इस संबंध में उनसे बात की और साफ कहा कि किसानों के साथ इंसाफ होना चाहिए और उनकी वास्तविक मांगोंं को स्वीकार किया जाना चाहिए”.

मलिक ने संगवान को लिखे पत्र में उन्हें आश्वस्त करते हुए लिखा है कि मैं आपको और आपकी खाप पंचायत को यह यकीन दिलाना चाहता हूं कि मैं किसी भी हाल में आपके संगठन को नहीं छोड़ूंगा. मैं मई के पहले हफ्ते में दिल्ली आ रहा हूं और मैं कोशिश करूंगा कि किसानों के मुद्दों पर संबंधित नेताओं से मिल कर उचित हल निकालने का प्रयास करेंगे.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*