Tripura में भाजपा में भगदड़, गठबंधन के 8 वें MLA का इस्तीफा

Tripura में भाजपा में भगदड़, गठबंधन के 8 वें MLA का इस्तीफा

Tripura में BJP गठबंधन के 8 MLA दे चुके इस्तीफा। 4 बार के MLA दीबा चंद्र ने BJP से इस्तीफा देकर कांग्रेस ज्वाइन की। लेफ्ट-कांग्रेस ने पहली बार बनाया मोर्चा।

त्रिपुरा के भाजपा विधायक दीबा चंद्रा भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए

त्रिपुरा से आ रही खबरें भजपा समर्थकों को परेशान करने वाली हैं। वहां फरवरी, 2023 में विधानसभा चुनाव होना है। इस बार वाम दलों और कांग्रेस ने मिल कर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पिछले कुछ दिनों में भाजपा और उसके सहयोगी दलों के आठ विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। गुरुवार को भाजपा विधायक दीबा चंद्रा रंगखावे ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वे चार बार से विधानसभा चुनाव जीत रहे हैं। 2018 में उन्होंने कांग्रेस से त्यागपत्र देकर भाजपा ज्वाइन की थी। अब उन्होंने भाजपा से त्यागपत्र दे दिया है। शुक्रवार को उन्होंने एक बार फिर से कांग्रेस का दामन थाम लिया। 2018 में लेफ्ट और कांग्रेस के अनेक नेताओं ने अपनी पार्टी छोड़ कर भाजपा ज्वाइन की थी। इस बार उल्टा हो रहा है।

पिछले कुछ दिनों में भाजपा गठबंधन के आठ विधायकों ने इस्तीफा दिया, जिनमें पांच भाजपा के हैं। इससे पहले राज्य में भाजपा को हराने के लिए वाम दलों और कांग्रेस ने मोर्चा बनाने की घोषणा की। अगरतला में कांग्रेस और वाम नेताओं ने कहा कि भाजपा को राज्य की सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए उन्होंने मोर्चा बनाया है।

भाजपा गठबंधन से इस्तीफों की कड़ी IPFT MLA सिमना ब्रिसवाकेटू के इस्तीफे से शुरू हुई। इसके बाद भाजपा विधायक आशीष दास ने इस्तीफा दिया। इसके बाद अगरतला के भाजपा विधायक सुदीप राय बर्मन ने इस्तीफा दिया। इस तरह अब तक आठ विधायक इस्तीफा दे चुके। माना जा रहा है कि राज्य में भाजपा सरकार के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है, जिसे देखकर भाजपा में भगदड़ मची है। अगर दो महीने बाद 2023 के पहले विधानसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त मिलती है, तो देश में विपक्ष की राजनीति को बड़ा बल मिलेगा।

Patna की मेयर बनीं सीता साहू, वार्डों में कहां से कौन जीता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*