Twitter प्रमुख नही हुई गिरफ्तारी, बचाव की निकाली तरकीब

Twitter प्रमुख नही हुई गिरफ्तारी, बचाव लिए निकाली तरकीब

यूपी के बुजुर्ग मुस्लिम की दाढ़ी काटने वाले वॉयरल विडियो मामले में यूपी पुलिस Twitter प्रमुख Manish Maheshwari को गिरफ्तार करने के इंतजार में बैठी रह गयी.

Twitter प्रमुख ने गिरफ्तारी से बचने के लिए निकाल ली तरकीब

उधर मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) को पता चल चुका था कि लोनी बॉर्डर थाने में पुलिस उनका इंतजार कर रही है. इस संभावित गिरफ्तारी को देखते हुए वहां मीडियाकर्मियों का हुजूम लग चुका था.

उधर Twitter India के एमडी मनीष माहेश्वरी ने थाने नहीं पहुंचे बल्कि उन्होंने इस मामले में अग्रिम जमानत के लिए कर्नाटक हाईकोर्ट का रुख किया.

Breaking : 5 जुलाई से RJD महंगाई के खिलाफ छेड़ेगा अभियान

इस मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए गाजियाबाद पुलिस को कहा है कि आप इस तरह सख्ती नहीं बरत सकते। आप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ कीजिए। मनीष माहेश्वरी ने अपना पक्ष रखते हुए कोर्ट में कहा कि वह कंपनी के निदेशकों में शामिल नहीं हैं। कंपनी के निदेशक विदेश में बैठे हैं। वह यहां सेल्स एंड मार्केटिंग का काम देखते हैं ऐसे में उनकी जिम्मेदारी इसकी नहीं है कि ट्विटर पर कैसा कंटेंट डाला जा रहा है।

गौरतलब है कि बुलंद शहर के बुजुर्ग का एक विडियो ट्विटर पर वायरल हुआ था. इसमें यह कहा गया था कि कुछ लोग उनसे जबरन जय श्री राम का नारा लगवा रहे हैं. विडियो में देखा गया कि बुजुर्ग की दाढ़ी काटी जा रही है.

इस विडियो को यूपी पुलिस ने फेक बताया था और ट्विटर पर मामला दर्ज करते हुए कहा था कि उसने इस विडियो को डिलिट नहीं किया.

इस मामले में Twitter इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी का पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस को उनसे सख्ती न बरतने के निर्देश दिए हैं साथ ही वर्चुअल माध्यम से पूछताछ के लिए कहा है।

कर्नाटक के कोर्ट ने आदेश दिया है कि सोमवार तक टि्वटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी की गिरफ्तारी नहीं होगी। इस बीच पुलिस को एमडी से कोई बयान दर्ज कराना है तो वह वर्चुअल बयान दर्ज करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*