Uddhbav Thakeray का ऐलान सरकार ने नहीं उनके ट्र्स्ट ने दिया राम मंदिर को एक करोड़

Uddbhav Thakeray

Uddhbav Thakeray का ऐलान की सरकार ने नहीं उनके ट्र्स्ट ने दिया राम मंदिर को एक करोड़

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Uddbhav Thakeray उद्धव ठाकरे ने शनिवार को राम मंदिर के लिए एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया. वह अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर अयोध्या पहुंचे हैं.

उद्भव ठाकरे ने कहा कि एक करोड़ रुपये उनकी सरकार की तरफ से नहीं बल्कि उनके ट्रस्ट की ओर से है.
उद्भव ठाकरे ने कहा कि मैं भाजपा से अलग हुआ हूं लेकिन हिंदुत्व से नहीं. उन्होंने साफ कहा कि  बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हिंदुत्व अलग है और बीजेपी अलग है।
 
उद्भव पिछले डेढ़ साल में तीसरी बार अयोध्या आये हैं.
 
 पहले के कार्यक्रम के मुताबिक उद्भव ठाकरे को सरयू आरती में हिस्सा लेना था लेकिन कोरोना वायरस पर जारी एडवाइजरी के चलते वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.
शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में कहा उनकी विचारधारा में कोई बदलाव नहीं आया है। उन्होंने कहा कि भगवान राम और हिंदुत्व किसी एक राजनीतिक दल की संपत्ति नहीं है। शिवसेना ने कहा कि राकांपा और कांग्रेस वाली महा विकास अघाड़ी सरकार ने 100 दिन पूरे कर लिए हैं जो उन लोगों के लिए दुख की बात है जिन्होंने दावा किया था कि यह नयी गठबंधन सरकार 100 घंटे से ज्यादा नहीं चलेगी।
याद दिला दें कि कोई साढ़े तीन महीने पहले शिवसेना ने भाजपा से अलग हो कर कांग्रे व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन करके महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी. तीनों पार्टियों का यह गठबंधन कमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत काम कर रहा है. शिवसेना हिंदुत्व के एजेंडे वाली ऐसी पहली क्षेत्रीय पार्टी है जिसने सबसे पहले भाजपा के साथ गठबंधन किया था.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*