उधर भारत जोड़ो, इधर महंगाई, बढ़ते ड्रग्स के खिलाफ गुजरात बंद

उधर भारत जोड़ो, इधर महंगाई, बढ़ते ड्रग्स के खिलाफ गुजरात बंद

उधर राहुल गांधी संघ-भाजपा के कारण हुए नुकसान के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा कर रहे, इधर, बढ़ते महंगाई, बेरोजगारी, ड्रग्स के खिलाफ गुजरात बंद।

आज कांग्रेस ने गुजरात बंद का आह्वान किया, जिसका व्यापक असर देखने को मिला। यह बंद महंगाई, बेरोजगारी तथा गुजरात में बढ़ते ड्रग्स के काले कारोबार के खिलाफ बुलाई गई थी। बंद को कई इलाकों में स्वतःस्फूर्त समर्थन मिला, तो कई स्थलों पर कांग्रेस कार्यकर्ता बंद को समर्थन देने की अपील करते नजर आए। बंद शांतिपूर्ण रहा। किसी बड़ी घटना की खबर नहीं है।

गुजरात बंद की सफलता से उत्साहित विधायक जिग्नेश मेवानी ने कहा-बेकाबू महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी, डूबती अर्थव्यवस्था, ड्रग्स का बढ़ता व्यापार, सरकार के हाथ से जा चुकी कानून व्यवस्था जैसे अनेक लोकहित मुद्दो को लेकर आज गुजरात कांग्रेस ने सांकेतिक बंध का एलान किया था जिसका गुजरात के लोगों ने पुर्णजोर समर्थन किया है। धन्यवाद गुजरात! गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष ने भी बंद की सफलता पर प्रदेशवासियों का आभार जताया है। उन्होंने भी कई फोटो शेयर किए हैं, जिनमें बंद की सफलता दिख रही है। कांग्रेस के कार्यकर्ता भी आज सड़क पर उतर कर महंगाई, बेरोजगारी और ड्रग्स के खिलाफ नारे लगाते दिखे।

गुजरात बंद का पूरे प्रदेश में असर दिखा। छोटे-बड़े सभी शहरों में दुकानें बंद रही। बंद के समर्थन में सड़क पर प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कई शहरों में पुलिस ने हिरासत में लिया। महंगाई, बेरोजगारी तो पूरे देश में है, पर गुजरात में लगातार हजारों करोड़ के ड्रग्स पकड़े गए हैं और अभी तक इसके जड़ तक गुजरात पुलिस नहीं पहुंच पाई है। ये सारे ड्रग्स एक ही पोर्ट से पकड़े गए हैं। कांग्रेस ने इन सवालों पर आज भाजपा को घेरा।

एक तरफ राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं, वहीं आज गुजरात में बंद को मिली सफलता से कांग्रेस के हौसले मजबूत हुए हैं। गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

महिला ने कहा, मंत्री जी चौकी इंचार्ज 15 साल की लड़की मांग रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*