‘यूक्रेन से छात्र का शव नहीं ला रहे, क्योंकि शव ज्यादा जगह लेगा’

‘यूक्रेन से छात्र का शव नहीं ला रहे, क्योंकि शव ज्यादा जगह लेगा’

इसे भाजपा सरकार की क्रूरता कहें या संवेदनहीनता! यूक्रेन में मारे गए छात्र का शव लाने की मांग पर भाजपा विधायक ने कहा कि शव विमान में ज्यादा जगह लेगा।

यूक्रेन में कर्नाटक के छात्र नवीन शेखरप्पा रूसी हमले में मारे गए। वे तब खाने का सामान लेने के लिए एक स्टोर के बाहर लाइन में खड़े थे। उनकी मौत के बाद मां-पिता चाहते हैं कि कम-से-कम बच्चे का अंतिम बार मुंह तो देख लें। उन्होंने कर्नाटक सरकार और केंद्र सरकार से बच्चे का शव लाने की मांग की। अब तक शव नहीं लाए जाने पर पत्रकारों ने कर्नाटक के भाजपा विधायक से पूछा, तो जवाब था-शव विमान में ज्यादा जगह लेगा। जितनी जगह में एक शव लाया जाएगा, उतनी जगह में आठ छात्र आ जाएंगे। भाजपा विधायक के बयान का वीडियो सामने आते ही कर्नाटक ही नहीं, पूरे देश में लोग उद्वेलित हो गए हैं। कांग्रेस ने इसे भाजपा की क्रूरता कहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. शमा मोहम्मद ने भाजपा विधायक अरविंद बेलाड के बयान की निंदा करते हुए इसे ह्रदयहीन क्रूर बयान कहा है। इस विधायक के घोर अमानवीय बयान पर पर भाजपा कार्रवाई करे। इसे पार्टी से बाहर करे। सोशल मीडिया पर लोग बता रहे हैं कि शव को विमान के कार्गो वाले हिस्से में रख कर लाया जाता है, न कि यात्री जहां बैठते हैं, उन सीटों पर रख कर लाया जाता है।

उधर यूपी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस में रोड शो कर रहे थे। वहीं यूक्रेन से लगातार भारतीय छात्र वीडियो भेज रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी से गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें जल्द वहां से निकाला जाए, वरना सारे छात्र रूसी हमले में मारे जाएंगे। आज भी कर्नाटक में नवीन शेखरप्पा की याद में कैंडल मार्च निकाले गए। भाजपा विधायक के बयान के बाद सोशल मीडिया में भाजपा घिर गई है। अब तक भाजपा के किसी बड़े नेता ने नवीन का शव लाने के संबंध में कोई आश्वासन तक नहीं दिया है। अब देखना है भारत सरकार छात्र का शव कब लाती है।

बिहार की पहली पारी 109 पर सिमटी, सकीबुल ने सर्वाधिक 38 बनाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*