अंडर-19 खिलाड़ी 25 तक बीसीए से करा लें निबंधन

अंडर-19 खिलाड़ी 25 तक बीसीए से करा लें निबंधन

बिहार क्रिकेट संघ से अंडर-19 के खिलाड़ियों को निबंधित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बिहार के किसी भी जिले के खिलाड़ी खुद को निबंधित करा सकते हैं।

कुमार अनिल

बिहार क्रिकेट संघ के कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद ने बीसीए से मान्यता प्राप्त सभी जिला संघों के पदाधिकारियों को एक जरूरी सूचना भेजी है। उन्होंने जारी सूचना में कहा है कि अपने जिले के अंडर-19 वर्ग के खिलाड़ियों को बीसीए के पोर्टल पर पंजीकरण सुनिश्चित कर लें। बिहार क्रिकेट संघ का पोर्टल 22 फरवरी से 25 फरवरी, 2021 को संध्या 5:00 तक खुली रहेगी।

वैसे खिलाड़ी जो किसी प्रकार के असमंजस या बहकावे में आकर अभी तक बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से संबद्ध रखने वाली मूल जिला इकाई से जो अपना निबंधन नहीं करवाए हैं, वे सभी खिलाड़ी अपना निबंधन बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त मूल जिला इकाई के पदाधिकारियों से संपर्क स्थापित कर निबंधन करा लें।

बिहार की दूसरी हार, कर्नाटक ने दी 267 रनों से मात

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से संबद्धता रखने वाले मूल जिला संघों की सूची बीसीए की अधिकृत वेबसाइट www.biharcricketassociation.com से सुनिश्चित कर लें। जिला इकाई से गैर पंजीकृत किसी भी खिलाड़ी को बिहार क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित होने वाली अंडर-19 वर्ग के चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं किया जाएगा।

इस तरह बिहार क्रिकेट संघ ने राज्य के खिलाड़ियों को सूचना देकर सबको अवसर भी प्रदान किया है। बीसीए से निबंधित होने के बाद वे राज्य की महत्वपूर्ण खेल प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेने के लिए योग्य हो जाएंगे। अंडर-19 के से जुड़ने का लाभ यह है कि आगे चलकर उनके लिए यहीं से रणजी स्तर की खेल प्रतियोगिताओं के द्वार खुलते हैं।

उधर, बीसीसीआई द्वारा आयोजित विजय हजारे एक दिवसीय ट्रॉफी में बिहार और कर्नाटक के बीच जस्ट क्रिकेट बेंगलुरु में खेले गए दूसरे मुकाबले में कर्नाटक ने बिहार को 267 रनों की विशाल अंतर से मात दी। इसके बावजूद बिहार की टीम का हौसला बुलंद है। सभी खिलाड़ी अपने अगले मैच की तैयारी में जुट गए हैं।

नोटों की खेती करनेवालों ने लाया तीन कृषि कानून : प्रियंका

बिहार का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के साथ एलुर क्रिकेट स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा। इस बीच उत्तर प्रदेश भी इस टूर्नामेंट में पिछला मैच हार चुका है। यूपी की टीम को केरल की टीम ने तीन विकटों से हराया। केरल की जीत में पूर्व भारतीय एक दिवसीय खिलाड़ी श्रीसंत का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने केरल की तरफ से खेलते हुए उत्तर प्रदेश के पांच खिलाड़ियों को आउट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*