रामविलास पासवान को दी गयी अंतिम विदाई, सभी बड़े नेता रहे मौजूद

रामविलास पासवान को दी गयी अंतिम विदाई, सभी बड़े नेता रहे मौजूद

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) को पटना में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक एवं बिहार के बड़े नेता में गिने जाने वाले रामविलास का गुरुवार रात को दिल्ली में निधन हो गया था।

आज पटना के दीघा घाट स्थित जनार्दन घाट पर दिवंगत रामविलास पासवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। जहाँ भारी संख्या में लोग भी मौजूद रहे. पासवान के बेटे चिराग ने उन्हें मुखाग्नि दी. उन्हें अंतिम विदाई देने भारी भीड़ उमड़ी. इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह समेत बिहार सरकार के कई मंत्री और नेता भी उपस्थित रहे। उनके पार्थिव शरीर को पटना लाये जाने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) द्वारा उनके पिता के निधन की सूचना के बाद देश एवं बिहार के सियासी गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई। गुरुवार रात उनके बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने ट्वीट करके उनके निधन की जानकारी दी थी. इसके बाद शुक्रवार को दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पासवान के आवास पर पहुंचकर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके बेटे चिराग पासवान के कंधे पर हाथ रखकर सांत्वना दी। इस दौरान रामविलास पासवान का परिवार के सदस्य एवं उनकी पत्नी भी वहां पर मौजूद थीं।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. गुरुवार रात को 74 वर्ष की आयु में दिल्ली में उनका निधन हो गया था।

रामविलास पासवान की पटना में अंतिम यात्रा के दौरान हज़ारों की संख्या में समर्थकों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान ‘जब तक सूरज चांद रहेगा रामविलास तेरा नाम रहेगा’, ‘गूंजे धरती आसमान रामविलास पासवान’ और ‘चिराग पासवान मत घबराना तुम्हारे पीछे सारा जमाना’ के भी नारे लगाए गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*