#UnitedIndiaRally में तेजस्वी ने दिया भोजपुरिया नारा: लड़ेके बा, करेके बा जीतेके बा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वरा कोलकाता में #UnitedIndiaRally के दौरान तेजस्वी यादव ने संक्षिप्त मगर धारदार भाषण में में मोदी पर निशाना साधा और भोजपुरिया नारा ‘करेके बा, लड़ेके बा, जीतेके बा’ लगाया जिससे सभास्थल तालियों से गूंज उठा.

तेजस्वी ने कहा कि अब भाजपा भगाओ देश बचाओ का वक्त आ चुका है.
गौरतलब है कि इस रैली का आयोजन कोलकाता में, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल पर किया गया था. इस अवसर पर तमाम विपक्षी दलों के कद्दावर नेता शामिल हुए.
उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि उनसे हाथ मिलाने वाले लोग राजा हरीशचंद्र हैं. समझौता करने का काम कर लें तो सब ठीक, वरना सब गलत. उन्होंने बंगाल के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आप कहते हैं लड़बो-करबो-जीतबो. यही बात हम भोजपुरी में कहते हैं, लड़े के बा-करे के बा- जीते के बा.
तेजस्वी ने पीएम मोदी को झूठ की फैक्टरी बताया और कहा कि वह न सिर्फ झूठ की फैक्टरी हैं बल्कि वह झूठ के खुदरा व्यापारी और थोक व्यापारी भी खुद ही हैं.
 
तेजस्वी यादव ने कहा हमें देश को जोड़ने का काम करना चाहिए. अब बीजेपी भगाओ, देश बचाओ का वक्त आ गया है. उन्होंने पीएम मोदी को इंगित करते हुए कहा कि चौकीदार जी जान लें कि थानेदार देश की जनता है. अगर चौकीदार ने गलती की है तो देश के लोग उन्हें सजा देने का काम करेंगे.
 
तेजस्वी ने कहा कि देश को आज टुकरे करने की कोशिश की जा रही है.देश को तलवार की नहीं सुई की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कपड़ा फट जाएगा तो तलवार काम नहीं आएगा, सुई का काम आएगा. अलग-अलग रंग का धागा लगाएंगे और देश को तरक्की पर ले जाएंगे.
इस रैली में अखिलेश यादव, सतीश मिश्रा, जिग्नेश मेवानी, बदरुद्दीन अजमल, हार्दिक पटेल, शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, फारूक अब्दुल्ला, आंध्रप्रदेश के सीएम समेत तमाम गैरभाजपा दलों के नेता मौजूद थे.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*