भाजपा ने उपचुनाव में सभी सीटों पर जीत का किया दावा

बिहार भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और पश्चिम चम्पारण के सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने आज दावा किया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन उपचुनाव में बिहार की सभी सीटों पर जीतेगा तथा महाराष्ट्र और हरियाणा में बहुमत से विजयी होकर वह फिर से सरकार बनाएगा।

डॉ जायसवाल आज अपने संसदीय क्षेत्र के बंजरिया प्रखंड के अजगरी गांव से गांधी पदयात्रा की शुरुआत के दौरान कहा कि उपचुनाव में बिहार की सभी छह सीटों पर राजग जीतेगा तथा महाराष्ट्र और हरियाणा में बहुमत से विजयी होकर वह फिर से सरकार बनाएगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से विवादित अनुच्छेद 370 और 35 (ए) के प्रावधानों को समाप्त कर ऐतिहासिक काम किया है। अब जाकर कश्मीर पूरी तरह भारत का अभिन्न अंग बन सका है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि देश के विभाजन के समय से ही तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने यह बड़ी भूल की थी जिसे अब जाकर सुधारा गया है। अब हमें पाक अधिकृत कश्मीर की चिंता करनी है और उसे भारत का अंग बनाना है।

डॉ. जायसवाल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अंग्रेजी शासन के जुल्म के खिलाफ चम्पारण से ही जनांदोलन की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा कि चम्पारण में किया गया उनका सत्याग्रह उस ब्रिटिश हुकूमत की चूलें हिला दी जिसके राज में कभी सूर्यास्त नहीं होता था।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम महात्मा गांधी की एक सौ पचासवीं जयंती मना रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने सम्पूर्ण देश में स्वच्छता की जरुरतों पर बल दिया है। साथ ही गांधी जी के विचारों को पदयात्रा कर जन-जन तक पहुंचाने के लिए पार्टी नेतृत्व ने फैसला किया है। इसमें सभी सांसदों को अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में पदयात्राएं करनी है। उसी के अनुरुप आज अपने पश्चिम चम्पारण संसदीय क्षेत्र के नरकटिया विधानसभा के बंजरिया प्रखंड के अजगरी गाँव से पदयात्रा की शुरुआत की गयी है।
डॉ. जायसवाल ने कहा कि आज दिनभर इसी प्रखंड में यात्रा की जाएगी और प्रत्येक गावों में लोगों से मिलकर महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा समेत उनके विचारों को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी हर रोज भारतीयों के जीवन में प्रासंगिक है और उनकी महत्ता कभी कम नहीं होने वाली। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने स्वास्थ्य, शिक्षा, अनुशासन और भाईचारा पर जीवन भर जोर देते रहे। आज देश में उसकी बड़ी जरुरत है।
पदयात्रा में भाजपा रक्सौल सांगठनिक जिला के अध्यक्ष प्रमोद शंकर सिंह, महामंत्री प्रदीप शर्राफ, बंजरिया प्रखंड भाजपा अध्यक्ष दीपक सिंह, बंजरिया प्रखंड प्रमुख सहनी, मोतिहारी जिला संगठन के महामंत्री डॉ. लालबाबू गुप्ता समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और नेता शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*