यूपी चुनाव : पीएम-सीएम के क्षेत्र से प्रियंका निकालेंगी प्रतिज्ञा यात्रा

यूपी चुनाव : पीएम-सीएम के क्षेत्र से प्रियंका निकालेंगी प्रतिज्ञा यात्रा

यूपी चुनाव में कांग्रेस ने भी तैयारी को अंतिम रूप दे दिया। 63 जिलों में निकलेगी प्रतिज्ञा यात्रा। यात्रा की शुरुआत वाराणसी और गोरखपुर से होगी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। सभी दल अपने नारे, कार्यक्रम लेकर मैदान में उतर रहे हैं। समाजवादी पार्टी जनाक्रोश यात्रा निकाल रही है। इस दौरान योगी सरकार की खामियां बताई जा रही हैं। बसपा का जोर ब्राह्मण सम्मेलन पर है। योगी आदित्यनाथ ने अब्बाजान राशन खा जाते थे, कह कर चुनाव की रणनीति स्पष्ट कर दी है। इस बीच आज कांग्रेस ने भी अपना नारा और कार्यक्रम तय कर लिया।

कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकालेगी, जो 63 जिलों में जाएगी। खास बात यह कि प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनाव क्षेत्र गोरखपुर से होगी। इसके साथ ही तीन अन्य शहरों से भी यात्रा की शुरुआत होगी। ये शहर हैं आगरा, सहारनपुर और झांसी। ये किसान आंदोलन के क्षेत्र हैं।

कांग्रेस ने नारा दिया है-कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ। इस नारे से साफ है कि पार्टी किसानों को संगठित करने पर ज्यादा जोर देगी। पार्टी को उम्मीद है कि इस नारे से उसे प. यूपी के किसानों को जोड़ने में आसानी होगी। संभव है पार्टी और भी नारे प्रचार में लाए।

नेशनल हेरल्ड को यूपी कांग्रेस के संगठन सचिव अनिल यादव ने बताया कि पार्टी प्रदेश के पांचों क्षेत्र के अधितकम लोगों तक पहुंचना चाहती है। उन्होंने बताया कि प्रतिज्ञा यात्रा का नेतृत्व खुद प्रियंका गांधी करेंगी। अभी तक यह नहीं बताया गया है कि प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री मोदी के चुना क्षेत्र वाराणसी या मुख्यमंत्री योगी के क्षेत्र गोरखपुर से करेंगी।

अनिल यादव ने कहा कि छुट्टे गाय-बैल के कारण किसानों को जो नुकसान हो रहा है, वह भी हमारा मुद्दा होगा और हम सरकार में आए, तो किसानों के नुकसान की भरपाई करेंगे।

अब्बाजान विवाद : ललन सिंह ने कहा, संभल कर बोलें, देश सबका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*