मतदान में गड़बड़ी व मतदाताओं को भगाने का सपा ने लगाया आरोप

मतदान में गड़बड़ी व मतदाताओं को भगाने का सपा ने लगाया आरोप

मतदान में गड़बड़ी व मतदाताओं को भगाने का सपा ने लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश में आज प्रथम चरण के हुए मतदान में समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि अनेक बूथों पर वोटरों को धमका कर भगाया व ईवीएम खराब किया गया है.

समाजवादी पार्टी ने इस संबंध में चुनाव आयोग से शिकायत की है.

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करके कई केंद्रों में अनियमितता, मतदाताओं को डराने-धमकाने, ईवीएम खराब होने और मतदाता सूची में नाम न होने की वजह से मतदान करने से रोकने की शिकायत की है। पार्टी की ओर से बताया गया है कि बुलंदशहर जनपद की विधानसभा सिकंदराबाद 64, बूथ नंबर 227 एम एस इंटर कॉलेज में मतदान कक्ष में अंधेरा था। शामली जिले की कैराना-8 विधानसभा के ग्राम डुंडुखेड़ा के बूथ संख्या 347,348,349,350 पर गरीब वर्ग के मतदाताओं को डरा धमकाकर, कतारों से हटाकर वापस भेजे जाने का आरोप लगाया गया है।

गौतम बुद्ध नगर की दादरी विधानसभा के बूथ के अंदर प्रधानमंत्री की तस्वीर लगा कर मतदाताओं को प्रभावित किया जा रहा है। ये चुनाव आयोग की आचार संहिता के नियमों की धज्जियां उड़ाना है। तत्काल संज्ञान ले कार्रवाई करे चुनाव आयोग।

पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर इस वक्त वोटिंग चल रही है. गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, नोएडा, मेरठ समेत 11 जिलों में बीजेपी का मुख्य मुकाबला एसपी-आरएलडी से है.

भाजपा प्रत्याशी पर फेंका गोबर, तेजी से निकला काफिला

पहले चरण के चुनाव में कुल 623 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें भाजपा के 58, बसपा 58, कांग्रेस 58, आम आदमी पार्टी 54, राष्ट्रीय लोक दल 29, समाजवादी पार्टी 28, एआईएमआईएम 16, निर्दलीय 172 तथा 150 दूसरे उम्मीदवार शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*