यूपी में डिजिटल सेंधमारी, बनाये 10 हजार फर्जी वोटर कार्ड

यूपी में डिजिटल सेंधमारी, बनाये 10 हजार फर्जी वोटर कार्ड

उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करके 10 हजार फर्जी वोटर कार्ड बनाने का मामला उजागर हुआ है। अखिलेश यादव ने की विस्तृत जांच की मांग।

उत्तर प्रदेश में एक नया बवाल खड़ा हो गया। चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करके 10 हजार फर्जी मतदाता पहचानपत्र बनाने का मामला उजाग हुआ है। पीटीआई की खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक व्यक्ति ने चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक कर ली। इसके बाद उसने दस हजार फर्जी वोटर आई कार्ड बना लिये। फर्जी वोटर कार्ड बनानेवाला शख्स गिरफ्तार कर लिया गया है।

यूपी में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है। इसलिए इस मामले के उजागर होते ही राज्य में राजनीतिक दल आक्रामक होकर सवाल उठा रहे हैं। सपा नेता अखिलेश यादव ने पूरे प्रदेश में विस्तृत जांच की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया-उप्र चुनाव आयोग की वेबसाइट में एक नवयुवक द्वारा ‘डिजिटल सेंधमारी’ करके नक़ली वोटर आईडी कार्ड बनाए जाने की ख़बर बेहद गंभीर है। ऐसे घपलों के लिए पूरे राज्य में जाँच हो, पता तो चले कहीं इसे राज्याश्रय तो प्राप्त नहीं है। ये चुनाव आयोग की सुरक्षा ही नहीं बल्कि गरिमा का भी सवाल है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ट्वीट करते ही सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। भाजपा की मंशा पर सवाल उठाए जा रहे हैं। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने कहा-उत्तरप्रदेश का चुनाव इतिहास रचने जा रहा है, भाजपा के पतन की नींव उत्तरप्रदेशवासी विधानसभा चुनावों में रखेंगे। किसी भी ज़िले में 2 सीटें जीतने लायक भी नहीं बची है भाजपा। गाँव में वोट माँगने जाने लायक भी शक्ल नहीं बची है।

अब OBC जनगणना पर तेजस्वी ने PM को भेजी चिट्ठी

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जिस तरह खुलकर चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करने के पीछे राज्य सरकार का हाथ होने की आशंका जताई है, उससे मामला और भी गर्मा गया है। अब देखना है कि आयोग हर जिले की जांच कराता है या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*