विधानसभा उपचुनाव में एनडीए का प्रदर्शन निराशाजनक

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने पांच विधान सभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव के परिणाम को निराशाजनक बताया है। आज पटना में पत्रकारों से उन्‍होंने कहा कि यह चिंता का विषय है और एनडीए को इसकी समीक्षा करनी चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि समस्तीपुर सीट से पार्टी के उम्मीदवार प्रिंस राज को उप चुनाव में बड़ी जीत मिली है। सांसद ने कहा कि विधानसभा के उप चुनाव में जिन सीटों पर राजग की हार हुई है, उसके कारणों की समीक्षा की जाएगी। उप चुनाव में हार से राजग निराश नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि उप चुनाव में गठबंधन का प्रदर्शन जिस तरह से होना चाहिए, वह नहीं हो सका, जो चिंता का विषय है। श्री पासवान ने कहा कि जितनी अपेक्षा थी, उसके अनुरूप परिणाम नहीं मिल सके। समीक्षा बैठक में यह देखा जाएगा कि उप चुनाव के दौरान गलतियां कहां हुई। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में राजग पूरी मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरेगा और फिर से श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनेगी।
चिराग पासवान ने कहा कि उप चुनाव के परिणाम से विपक्ष को ज्यादा उत्साहित होने की जरूरत नहीं है। विपक्ष दो सीटें जीतकर जश्न मना रहा है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि विपक्ष को जरा पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के परिणाम पर भी गौर करना चाहिए।

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी सांसद चिराग पासवान ने नवनिर्वाचित सांसद प्रिंसराज पासवान को लोजपा का प्रदेश अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने श्री राज पर भरोसा जताते हुए यह उम्मीद जाहिर की है कि प्रदेश इकाई को वह बेहतर ढंग से चलाएंगे।
सांसद श्री पासवान ने इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष की अनुमति से कई अन्य नेताओं को बड़ी जिम्मेदारियां दी है। वैशाली की सांसद वीणा सिंह को प्रदेश महिला प्रकोष्ठ, नवादा के सांसद चंदन सिंह को युवा का तथा प्रदेश प्रवक्ता अशरफ अंसारी को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह संजय पासवान को दलित सेना का फिर से प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*