कुशवाहा कल से शुरु करेंगे ‘नीतीश हटाओ भविष्‍य बचाओ’ यात्रा

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने चमकी बुखार एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम-एईएस) से बिहार में बच्चों की हो रही मौत के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की और चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वह त्यागपत्र नहीं देते हैं तो पार्टी 02 जुलाई से ‘नीतीश हटाओ भविष्य बचाओ यात्रा’ निकालेगी।

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इसको लेकर मुख्यमंत्री श्री कुमार ने कोई ध्यान नहीं दिया है। राज्य सरकार की उदासीनता के कारण एईएस बच्चों की लगातार मौत हो रही है। उन्होंने कहा कि यदि श्री कुमार ने ध्यान दिया होता तो ऐसी नौबत नहीं आती।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मामले में श्री कुमार की विफलता को छुपाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का इस्तीफा मांगा जा रहा है। श्री कुमार को इसकी जिम्मेवारी लेते हुए नैतिकता के आधार पर अपने पद से तत्काल इस्तीफा कर देना चाहिए नहीं तो रालोसपा 02 जुलाई से नीतीश हटाओ भविष्य बचाओ यात्रा निकालेगी।

श्री कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार की अंतरात्मा को जगाने के लिए उनकी पार्टी जनता के बीच जाएगी। पार्टी की ओर से यह यात्रा 02 जुलाई को मुजफ्फरपुर से शुरू होकर 06 जुलाई को राजधानी पटना में संपन्न होगी। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में उनके साथ पार्टी के कार्यकर्ता और पीड़ित परिजन बड़ी संख्या में शामिल होंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले 15 वर्षों से सत्ता में रही नीतीश सरकार ने इस बीमारी पर कभी भी ध्यान नहीं दिया। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से इस मामले पर इस्तीफा मांगे जाने की चर्चाओं के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जब-जब नीतीश सरकार कटघरे में खड़ी नजर आई तो मुख्यमंत्री श्री कुमार ने बच निकलने का रास्ता ढूंढ लिया। हालांकि इस बार ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*