उपेंद्र कुशवाहा से मिलने पीएमसीएच पहुंचे तेजस्‍वी व शरद

केंद्रीय विद्यालय के लिए बिहार सरकार से जमीन दिए जाने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया।

उधर देर रात नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव, राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह, वरिष्‍ठ नेता शरद यादव, वीआईपी के मुकेश सहनी ने अस्‍पताल में जाकर उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की। इन लोगों ने सरकार से श्री कुशवाहा की मांग मानने की अपील की।

इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री कुशवाहा बिहार के नवादा और औरंगाबाद जिले में केंद्रीय विद्यालय के लिए राज्य सरकार से जमीन दिए जाने की मांग को लेकर राजधानी पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान में आमरण अनशन पर बैठे थे। आमरण अनशन पर बैठे श्री कुशवाहा की तबीयत का हाल लेने पटना के सिविल सर्जन के नेतृत्व में चिकित्सकों की एक टीम पहुंची।

चिकित्सकों ने जांच में रालोसपा अध्यक्ष की स्थिति नाजुक पाई। जांच में पाया गया कि श्री कुशवाहा का शुगर लेवल बेहद कम हो गया है और वह जॉन्डिस के भी शिकार हो गए हैं। इसके साथ ही उनका सोडियम और पोटेशियम का स्तर भी गिर चुका है। चिकित्सकों की जांच रिपोर्ट पटना के जिलाधिकारी को मिलने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में उन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया। हालांकि इस दौरान रालोसपा कार्यकर्ताओं के विरोध का भी सामना प्रशासन को करना पड़ा।
इस दौरान श्री कुशवाहा ने कहा कि मांग पूरी हुई बगैर वह अपना आमरण अनशन तोड़ने वाले नहीं हैं। अस्पताल में भी उनका अनशन जारी रहेगा। रालोसपा अध्यक्ष के साथ एंबुलेंस पर सवार विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि राज्य की नीतीश सरकार श्री कुशवाहा को मारना चाहती है। इसी से उनकी जायज मांग पर विचार न कर गलत बयानी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*