उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने पूर्व क्रिकेटर्स को किया सम्मानित

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने पूर्व क्रिकेटर्स को किया सम्मानित

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, खेल मंत्री आलोक रंजन झा और बीसीए के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने बिहार के पूर्व क्रिकेटर्स को सम्मानित किया।

बिहार क्रिकेट संघ इन दिनों बीसीसीआई द्वारा सभी आयु वर्गों में पुरुष व महिला खिलाड़ियों के लिए जारी घरेलू मैच शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए चरणबद्ध तरीके से युद्ध स्तर पर क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित कर रही है। जिसके मद्देनजर बिहार क्रिकेट संघ ने सारण जिला क्रिकेट संघ के सहयोग से आर.एन. पब्लिक स्कूल के खेल मैदान में आज से लगने वाली अंडर-19 पुरुष वर्ग का कैंप के लिए चयनित सभी खिलाड़ियों की उपस्थिति दर्ज की और इस मौके पर बीसीए ने बिहार के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया।

इस सम्मान समारोह के उद्घाटनकर्ता बिहार के उपमुख्यमंत्री और कटिहार जिला क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष तारकिशोर प्रसाद, विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, खेल मंत्री डॉ आलोक रंजन झा, पूर्व मंत्री जनक चमार जी, अमनौर विधायक कृष्ण कुमार उर्फ मंटू सिंह सहित अन्य गणमान्य अतिथियों ने बिहार के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों को अंग वस्त्र और प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

सभी गणमान्य अतिथियों ने अंडर-19 पुरुष वर्ग में कैंप के लिए चयनित सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर हौसला अफजाई करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की इस अवसर पर विशेष रुप से बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, सारण जिला किक्रेट संघ के अध्यक्ष संजय कुमार, उपाध्यक्ष विभूति सिंह, कैंप आयोजन समिति के अध्यक्ष वरुण प्रकाश सहित अन्य लोग मौजूद थे।

बिहार क्रिकेट : अंडर-19 खिलाड़ियों का कैंप छपरा में 26 को

बीसीए के कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह ने बताया कि खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा दी जाएगी । जिसकी पूरी तैयारी कर ली गई है और विभिन्न प्रकार की कमेटी गठित कर सभी को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। जिसमें कैंप आयोजन समिति के अध्यक्ष वरुण प्रकाश के नेतृत्व में 14 सदस्य समिति का गठन किया गया है। वहीं समुचित व्यवस्था के लिए भोजन, स्वास्थ्य और सुरक्षा, खेल मैदान, आवास और यातायात सुविधा के लिए पांच उप- समिति का गठन किया गया है।

खिलाड़ियों को छपरा के वातानुकूलित राजलक्ष्मी होटल करने की व्यवस्था की गई है और जिम सुविधा के ऑक्सीजन जिम को हायर किया गया है।

महिला वर्ग का दो दिवसीय सिलेक्शन ट्रायल

दूसरी ओर बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि पटना में महिला वर्ग की दो दिवसीय सिलेक्शन ट्रायल जो पठान्स एकेडमी के इंडोर में चल रहा था उसे सफलतापूर्वक संपन्न कर लिया गया। इस सिलेक्शन ट्रायल में भाग लेने वाली अंडर – 19 महिला वर्ग और सीनियर महिला वर्ग के लिए चयनित सभी खिलाड़ियों की सूची बीसीए की वेबसाइट पर जल्द हीं अपलोड कर कैंप की घोषणा कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*