UPSC टॉपर का नाम आते ही JNU व वाट्सएप यूनिवर्सिटी में जंग

UPSC टॉपर का नाम आते ही JNU व वाट्सएप यूनिवर्सिटी में जंग

UPSC का रिजल्ट आ गया। श्रुति शर्मा देश की टॉपर बनीं। उन्होंने जामिया और JNU से पढ़ाई की। सोशल मीडिया में जएनयू और वाट्सएप यूनिवर्सिटी में छिड़ी जंग।

यूपीएससी का रिजल्ट आ गया है। पहले चार स्थानों पर लड़कियों ने कब्जा जमाया है। देश की टॉपर बनी हैं श्रुति शर्मा। उन्होंने जामिया और जेेएनयू से पढ़ाई की है। वही जेएनयू, जिसे वाट्सएप यूनिवर्सिटी ने देशद्रोहियों का अड्डा तक कहा था। पूरे देश में जएनयू के खिलाफ अभियान चला। गंदे आरोप भी लगाए गए। यही नहीं, वहां के छात्रों और शिक्षकों पर डंडे-रॉड से हमले किए गए। हद तो यह है कि हमले के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी भी नहीं हुई। हमलावरों में एक चित्र याद होगा, जिसमें एक लड़की हाथ में डंडा लिये है। उसकी भी गिरफ्तारी नहीं हुई। आज उसी जेएनयू ने देश को टॉपर दिया है।

छत्तीसगढ़ के आईएएस अविनाश शरण ने श्रुति शर्मा और उनकी मां का खिलखिलाता हुआ फोटो शेयर किया। उनके जवाब में शाहिद खान ने व्यंग्य में लिखा-IAS-IPS भले ही जामिया-JNU यूनिवर्सिटी वाले बन जाएँ पर PM-CM तो WhatsApp University टॉपर ही बनेगा। और लास्ट में वो इन IAS-IPS को ये भी बताएगा कि JNU-जामिया वालों की कमर से कितने नीचे लाठी तोड़नी हैं।

न्यूज लॉन्ड्री के पत्रकार अतुल चौरसिया ने कहा-तमाम राष्ट्रवादी प्रयासों के बावजूद एक बार फिर से व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी के छात्र सिविल सेवा परीक्षा में स्थान नहीं बना पाए। उनके लिए एक और साल दंगा, लाठीबाजी, दुर्गा भसान, झांकी में तलवारबाजी का काम मुक़र्रर हुआ। दिनेश सिंह ने कहा, JNU वाले बूकर्स प्राइज जीत रहे हैं। कान्स में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का अवार्ड जीत रहे हैं, UPSC टॉप कर रहे हैं और नागपुरिया वाले मस्जिद के नीचे मंदिर खोज रहे हैं, हिजाब खींच रहे है, लाउडस्पीकर के लिये शोर मचा रहे हैं। यही फर्क है राजनीतिक परवरिश में। उधर, वाट्सएप यूनि. वाले इस मामले में भी हिंदू-मुसलमान नफरत बांटने की कोशिश कर रहे हैं।

बिहार की फजीहत का बदला झारखंड में BJP से लेगा JDU!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*