वरुण गांधी भाजपा कार्यसमिति से बाहर हुए, कांग्रेस में जाएंगे?

वरुण गांधी भाजपा कार्यसमिति से बाहर हुए, कांग्रेस में जाएंगे?

किसानों को रौंद कर मारे जाने का विरोध कर रहे भाजपा सांसद वरुण गांधी को पार्टी ने कार्यसमिति में जगह नहीं दी। मेनका गांधी भी बाहर। क्या कांग्रेस में जाएंगे?

आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की नई कार्यसमिति की घोषणा कर दी। इसमें 80 नाम हैं, लेकिन यूपी से सांसद वरुण गांधी और उनकी मां मोनका गांधी के नाम इस सूची में नहीं है। वरुण गांधी लखीमपुर में किसानों की हत्या का लगातार विरोध कर रहे हैं। उन्होंने आरोपितों की गिरफ्तारी की भी मांग की है। इस संबंध में आज उन्होंने फिर ट्वीट किया। इसी के साथ यह अटकल शुरू हो गई है कि क्या वे कांग्रेस में जाएंगे!

आज वरुण गांधी ने ट्वीट किया कि वीडियो में सबकुछ स्पष्ट है। हत्या से किसान आंदोलनकारियों की आवाज नहीं दबाई जा सकती। निर्दोष किसानों का खून बहा है, इसकी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। इससे पहले कि किसानों में यह संदेश चला जाए कि सरकार क्रर और घमंडी है, किसानों को न्याय देना होगा। वरुण गांधी इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिख चुके हैं, जिसमें उन्होंने किसानों के प्रति सरकार की संवेदनशीलता पर सवाल उठाए थे।

एक और पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र सिंह को भी भाजपा कार्यसमिति से बाहर कर दिया गया है। वीरेंद्र सिंह भी किसान आंदोलन समर्थक माने जाते हैं। समय-समय पर मोदी सरकार की किरकिरी करनेवाले सुब्रमण्यम स्वामी को भी बाहर कर दिया गया है।

आज अचानक सोशल मीडिया पर #VarunGandhi ट्रेंड करने लगे हैं। यह चर्चा जोरों से चल पड़ी है कि वरुण गांधी कांग्रेस में जाएंगे। हालांकि, भाजपा कार्यसमिति से बाहर किए जाने पर वरुण गांधी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है। इतना तो तय माना जा रहा है कि वरुण अगर इसी तरह किसानों का समर्थन करते रहे, तो वे भाजपा में सहज नहीं रह पाएंगे। अब देखना है कि वे अपना अगला कदम क्या उठाते हैं।

उपचुनाव : राजद प्रत्याशी ने किया नामांकन, माले का मिला समर्थन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*