वशिष्ठ नारायण टूर्नामेंट में अंशुल होम्स व श्याम स्टील को जीत

वशिष्ठ नारायण टूर्नामेंट में अंशुल होम्स व श्याम स्टील को जीत

पटना के ऊर्जा स्टेडियम में राम आशीष शर्मा ट्रस्ट के तत्वावधान में गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह स्मृति में हुए मैच में अंशुल होम्स व श्याम स्टील विजयी रहे।

प्रथम वशिष्ठ नारायण मेमोरियल टूर्नामेंट में 2 अप्रैल को खेले गए प्रथम मुकाबला में अंशुल होम्स ने अतुल्यबानी मिथिला को 4 विकेट से जबकि खेले गए दूसरे मुकाबले में श्याम स्टील नालंदा की टीम ने बिहार मावेरिक्स को 4 विकेट से मात दी।

मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने बताया कि आज गणित शिरोमणि पद्मश्री स्वर्गीय वशिष्ठ नारायण जी की जयंती के अवसर पर “वशिष्ठ नारायण मेमोरियल टूर्नामेंट” के आयोजन समिति के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, डायरेक्टर ऑफ द टूर्नामेंट अजय नारायण शर्मा, बेसबॉल के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव मधु शर्मा, विधु रानी, सचिव पवन कुमार सिंह, रणविजय सिंह, टेक्निकल कमिटी के चेयरमैन सौरव चक्रवर्ती, संयुक्त सचिव सुश्री योशिता पटवर्धन, मैच रेफरी आशीष वर्मा, मनोज कुमार, राम रमैया सहित अन्य लोगों ने 2 मिनट का मौन धारण कर उनको याद करते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।

वशिष्ठ नारायण टूर्नामेंट में श्याम स्टील, बिहार मावेरिक्स जीते

प्रथम मुकाबला अंशुल होम्स और अतुल्यबाणी के बीच खेला गया। अतुल्यबानी मिथिला की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में विवेक कुमार के ताबड़तोड़ 43 रन , प्रकाश बाबू के 38 रन और सौरव सुमन के 29 रन के उपयोगी पारी के सहारे 8 विकेट खोकर 161 रनों का स्कोर खड़ा किया और अंशुल होम्स के सामने जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य रखा।

अंशुल होम्स के गेंदबाज विनीत ने 3/37 , गौरव 1/31 और सूरज राठौर ने 1/23 विकेट झटकें।

अंशुल होम्स की शुरुआत बेहद खराब रही लेकिन सुफियान आलम की विस्फोटक नाबाद 61 रन और नवनीत झा के 51 रनों की आकर्षक अर्धशतकीय पारी के सहारे अंशुल होम्स ने 19.4 ओवर में विजयी लक्ष्य को हासिल कर 4 विकेट से इस रोमांचक मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

सुफियान आलम को नाबाद 61 रनों की आतिशी पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से अतिथि अजय तिवारी, राजेश कुमार सिंह और चंद्रशेखर जी ने संयुक्त रुप से नवाजा।

दूसरा मुकाबला श्याम स्टील और बिहार मावेरिक्स के बीच खेला गया।
श्याम स्टील नालंदा के कप्तान अपूर्व आनंद ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार मावेरिक्स की पूरी टीम 17.5 ओवर में श्याम स्टील नालंदा के गेंदबाज अंशुमान गौतम की जाल में फंसते नजर आए और अंशुमान गौतम ने पंजा लगाते हुए पूरी टीम को धराशाई कर दिया।

अंशुमान गौतम ने 5/17, कप्तान अपूर्वा आनंद 2/20 , सचिन कुमार सिंह 2/28 व अश्लोक 1/05 विकेट झटकते हुए पूरी टीम को 118 रनों पर ढेर कर दिया। बिहार मावेरिक्स की ओर से अभिषेक बाबू ने 40 रन, अंकित सिंह ने 27 रन और अभिषेक प्रताप सिंह ने 15 रनों का योगदान दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्याम स्टील नालंदा की टीम विभूति भास्कर के 51 रनों की अर्धशतकीय पारी, पीयूष सिंह के 33 रन की उपयोगी पारी के सहारे 16 ओवर में 6 विकेट खोकर 119 रन बनाकर विजयी लक्ष्य को हासिल कर 4 विकेट से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

अपूर्व आनंद की अगुवाई वाली टीम श्याम स्टील नालंदा की यह लगातार दूसरी जीत है और इस जीत के साथ अपने पुल – ए में श्याम स्टील नालंदा शीर्ष स्थान पर काबिज है। अंशुमान गौतम को विकेट का पंच (5/17) लगाने के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से अतिथि श्री विक्रम नारायण सिंह व विजय नारायण चुन्नू निश्चित रूप से पुरस्कृत किया। 3 अप्रैल 2021 को प्रथम मुकाबला प्रातः 9:00 बजे से बिहार मावेरिक्स और अंशुल होम्स के बीच खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 1:30 बजे से श्याम स्टील नालंदा और अतुल्यबानी मिथिला के साथ खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*